केरल एयरपोर्ट पर क्रैश लैंडिंग: केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान लैंडिंग के वक्त फिसला, प्लेन दो टुकड़ों में बंटा, दोनों पायलटों की मौत

0
Karipur Airport

कोझीकोड: केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर शुक्रवार शाम एक बड़ा हादसा हो गया। दुबई से आ रहा एयर इंडिया का एक विमान लैंडिंग के दौरान फिसल गया। इस फ्लाइट में 190 यात्री सवार थे। इनमें 128 पुरुष, 46 महिला, 10 बच्चे और 7 क्रू मेंबर शामिल थे। इस बीच, केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन के मुताबिक, विमान के दोनों पायलेट्स इस दुर्घटना में मारे गए हैं। करीब 20-30 लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती किया गया है।

एयर इंडिया की फ्लाइट आईएक्स-1344 दुबई से केरल आ रही थी। इस पर 194 यात्री थे। 6 क्रू मेंबर्स थे, जिनमें 2 पायलट शामिल थे। हादसा शाम को हुआ। इस हादसे की जो तस्वीरें सामने आई हैं, वो डराने वाली हैं। क्योंकि इनमें विमान का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। विमान दो टुकड़ों में बंटा नजर आ रहा है।

अभी कुछ लोगों को अस्पताल ले जाए जाने की खबरें आई हैं। माना जा रहा है कि भारी बारिश के चलते यह विमान ‌फिसला होगा। एनडीआरएफ की दो टीमें घटनास्थल पर रवाना की गई हैं। कोझीकोड का यह एयरपोर्ट एक टेबलटॉप एयरपोर्ट है।

30 फीट गहरी खाई में जा गिरा प्लेन

माना जा रहा है कि भारी बारिश के चलते यह विमान ‌फिसला होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाम 7.38 बजे यह फ्लाइट एयरपोर्ट पर लैंड कर रही थी और इस दौरान भारी बारिश हो रही थी। टचडाउन करते ही विमान रनवे पर फिसल गया और 30 फीट गहरी खाई में जा गिरा। बताया जा रहा है कि 40 लोग हादसे में घायल हुए हैं।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।