पुजारी हत्या केस: राजस्थान सरकार ने मानी मांग, पीड़ितों का धरना खत्म

0
Karauli-District-Priest-Mur

जयपुर (सच कहूँ न्यूज)। राजस्थान में करौली जिले के सपोटरा क्षेत्र में मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव की जलाकर हत्या कर देने के बाद धरने पर बैठे परिवार की मांगों को गहलोत सरकार ने मान लिया है। पीड़ित परिवार ने धरना खत्म समाप्त कर दिया है। बताया जा रहा है राजस्थान सरकार पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये, प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत डेढ़ लाख रुपये का और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देगी। इससे पहले राजस्थान के राज्यपाल ने कानून व्यवस्था को लेकर सीएम गहलोत से बात की थी।

पीड़ित परिवार की मांग

पीड़ित परिवार पचास लाख रुपए का मुआवजा और परिवार से एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे है। डॉ. मीणा ने कहा कि पीड़ितों की मांगे नहीं मानने पर जयपुर कूच किया जाएगा।

हाथरस घटना से जोड़ना गलत: कांग्रेस

उधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सपोटरा की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस घटना को उत्तरप्रदेश की हाथरस घटना से जोड़ना गलत हैं।

क्या है पूरा मामला

उल्लेखनीय है कि सपोटरा के बूकना गांव में बुधवार को राधा गोपाल मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव को जलाकर गंभीर रुप से घायल कर दिया। बाद में पुजारी की जयपुर के एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई। इस मामले के मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गुरुवार देर रात को ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।