Breaking News

पुलवामा हमले के बाद CRPF ने पाकिस्तान को ललकारा, कहा- न भूलेंगे और न ही माफ करेंगे

CRPF challenged Pakistan, said- will not forget or forgive

मोदी ने कहीं 10 बड़ी बातें

नई दिल्ली। पुलवामा में हुए आतंकी के बाद मोदी ने पाकिस्तान को ललकारा है। उन्होंने कहा कि सेना को कार्रवाई करने की पूरी छूट दे दी है। सेना खुद समय, दिन, कैसे जवाब देना है, ये तय कर ले। वहीं हमले के करीब 19 घंटे बाद CRPF ने ट्वीट कर कहा, ‘ हम इस हमले को भूलेंगे नहीं और ना ही माफ करेंगे। हम अपने शहीद साथियों को सैल्यूट करते हैं। शहीद जवानों के परिजनों के साथ खड़े हैं। इस जघन्य हमले का बदला जरूर लिया जाएगा।’ ट्वीट से पहले मोदी ने चेताया कि हिंदुस्तान इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देगा।

1- एजेंसियों को दें जानकारी : मोदी ने कहा, ‘हमारे सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दे दी गई है। मुझे पूरा भरोसा है कि देशभक्ति के रंग में रंगे लोग सही जानकारियां एजेंसियों को पहुंचाएंगे, ताकि हमारी लड़ाई और मजबूत हो सके।’

2- कुछ कर गुजरने की भावनाएं : पुलवामा हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए मोदी ने कहा, ‘आतंकी हमले की वजह से लोगों में जितना आक्रोश है उसे मैं भलि-भांति समझ रहा हूं। इस समय जो देश की अपेक्षाएं हैं, कुछ कर गुजरने की भावनाएं हैं, वो भी स्वाभाविक है।’

3- आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी : मोदी ने कहा, ‘मैं पाक आतंकियों और उनके समर्थकों को कहना चाहता हूं कि वे बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं। बहुत बड़ी कीमत उन्हें चुकानी पड़ेगी।

4- देश को दिलाया भरोसा : मोदी ने देश को भरोसा दिलाते हुए कहा कि हमले के पीछे जो ताकत हैं, जो भी गुनहगार है, उन्हें उनके किए की सजा मिलेगी।

5- विश्व में सुनाई दे देश से एक ही स्वर : मोदी ने कहा कि जो हमारी आलोचना कर रहे हैं उनकी भावनाओं का मैं आदर करता हूं। मैं उनकी भावनाओं को समझ सकता हूं। पक्ष में या विपक्ष के लोग राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहें। देश इस हमले का एकजुट होकर मुकाबला कर रहा है। देश का एक ही स्वर है और यह पूरे विश्व में सुनाई देना चाहिए। क्योंकि हम यह लड़ाई जीतने के लिए लड़ रहे हैं।’

6- पाकिस्तान के मंसूबे कभी पूरे नहीं होंगे : प्रधानमंत्री ने कहा, ‘पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका पाकिस्तान अगर यह समझ रहा है कि आतंकी गतिविधियों से भारत को अस्थिर करने का उसका ख्वाब पूरा हो सकता है, तो वो यह सोचना छोड़ दे। पड़ोसी को लगता है कि वह ऐसी तबाही मचाकर भारत को परेशान कर सकता है तो उसके यह मंसूबे कभी पूरे नहीं होंगे।’

7- जिसने नफरत फैलाई वो तबाह हो गया : मोदी ने कहा, ‘वक्त ने यह साबित कर दिया है कि जब किसी ने नफरत फैलाई तो वो तबाह हो गए। ऐसे हर हमले का मुंहतोड़ जवाब भारत देगा।

8- नहीं टिक पाएगा आतंकवाद : कई बड़े देशों ने सख्त शब्दों में आतंकी हमले की निंदा की। भारत के समर्थन और साथ खड़े होने की भावना जताई है। मैं सभी से आह्वान करता हूं कि आतंक के खिलाफ मानवतावादी शक्तियों को लड़ना होगा। हमें आतंक को परास्त करना ही होगा। जब सभी देश एक मार्ग, एक स्वर और एक दिशा में चलेंगे तो आतंकवाद टिक नहीं सकता है।”

9- दो मिनट का रखा मौन : मोदी ने जवानों के लिए दो मिनट का मौन रखा। इसके बाद उन्होंने वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

10- सरकार ने पाकिस्तान को दिया हुआ मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019