अंतरराष्ट्रीय ख़बरें

अफगानिस्तान में वाहन में हुए विस्फोट, 40 तालिबानी आतंकवादी ढेर

Afganisthan

काबुल (एजेंसी)। अफगानिस्तान(Afganisthan) के दक्षिणी कंधार प्रांत में आज विस्फोटकों से लदे एक वाहन में अचानक हुए विस्फोट से लगभग 40 तालिबानी आतंकवादी मारे गए और अनेक घायल हो गए है। स्थानीय मीडिया ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। संवाद समिति खाम्मा ने बताया कि यह घटना कंधार के मारूफ जिले के नजदीक हुई ।

ये आतंकवादी एक भारी वाहन में विस्फोटक सामग्री लाद कर सुरक्षा बलों पर हमला करने के लिए जा रहे थे और इसी समय इसमें जोरदार विस्फोट हुआ। इसमें कम से कम 37 आतंकवादियों की मौत हो गई है और अनेक घायल हुए हैं।

गौरतलब है कि कल देर रात फारयाब प्रांत के अंधखोय और क्वारघान जिलों में तालिबानी आतंकवादियों ने घात लगाकर सुरक्षा बलों की चौकियों पर हमला किया था और इसके बाद सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में 11 तालिबानी आतंकवादी मारे गए थे।

इस दौरान सात सुरक्षाकर्मी भी मारे गए थे। माना जा रहा है कि ये आतंकवादी कल रात की घटना के बाद जवाबी कार्रवाई की फिराक में थे। इस बीच सुरक्षा अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि तालिबानी आतंकवादी और हमला कर सकते हैं तथा समय पर अतिरिक्त मदद नहीं मिलने से स्थिति बिगड़ सकती है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top