अफगानिस्तान: सेना की जवाबी कार्रवाई में 14 आतंकी ढेर

0
Afghanistan 14 terrorists killed in military retaliation

काबुल l अफगानिस्तान के ग़ज़नी प्रांत में आतंकवादी संगठन तालिबान के सुरक्षा बलों की चौकी पर हमला करने के बाद सेना की तरफ की गई जवाबी कार्रवाई में 14 आतंकवादी मारे गए तथा छह अन्य घायल हो गए। सेना की 203 वीं थंडर कोर ने रविवार को एक बयान में कहा कि आतंकवादियों ने कल देर रात ग़ज़नी शहर, मुकुर और अंधेर जिलों में सुरक्षा चौकियों पर हमलों की एक श्रृंखला की योजना बनाई थी लेकिन अफगानिस्तान की वायुसेना और सुरक्षा बलों की तरफ से की गई एक मजबूत प्रतिक्रिया में कई आतंकवादी मारे गए।

203 वें थंडर कोर ने एक अलग बयान में कहा कि पूर्वी प्रांत खोस्त के सबरी जिले में 12 और आतंकवादी मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए। सेना के अनुसार तालिबान ने कल रात जिले के गुरगुरी इलाके में सुरक्षा चौकियों पर हमला किया और झड़पों में कोई सुरक्षा बल घायल नहीं हुआ। तालिबान ने घटनाओं पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

इसके अलावा सुरक्षा सूत्रों ने स्पूतनिक को बताया कि तालिबान ने उत्तरी प्रांत कुंडुज में इमाम साहिब जिले के पुल-ए-खश्ती इलाके में एक सुरक्षा चौकी पर हमला किया जिसमे छह सैनिकों और दो पुलिस अधिकारी की मौत हो गई और आठ अन्य सुरक्षा अधिकारी घायल हो गए। इसके अलावा भी देशभर में कई अन्य जगहों पर ऐसी ही घटनाएं दर्ज की गई।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।