Breaking News

अफगान-विंडीज मैच में दिखी सिर्फ अव्यवस्था

Afghan-Windies match

लखनऊ (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर बुधवार को वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेले गए पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच के दौरान अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहा। करीब 50 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम को अफगानिस्तान ने अपना घरेलू मैदान बनाया है जहां मेजबान टीम वेस्टइंडीज के साथ तीन एक दिवसीय मैचों के अलावा तीन टी20 और एक टेस्ट मैच खेलेगी। वर्ष 2017 में अस्तित्व में आए इस ग्राउंड पर इससे पहले पिछले साल नवम्बर में पहली बार भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 मैच खेला गया था और उस समय यह मैदान अव्यवस्थाओं के लिए जाना गया था। इकाना प्रशासन और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के बीच संवाद की कमी के चलते मीडियाकर्मियों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा और वे अपने अधिकृत पास के लिए भटकते नजर आए।

पल्ला झाड़ते नजर आये अधिकारी

इकाना के अधिकारी इन सब मामलों से अपना पल्ला झाड़ते रहे। मीडिया बाक्स में भी पत्रकारों की समस्यायों को सुनने के लिए कोई अधिकारी या कर्मचारी मौजूद नहीं था। मैच में लगी दो विशाल स्क्रीन तकनीकी कारणों से शो पीस साबित हुई। यहां तक स्क्रीन पर थर्ड अंपायर का फैसला आउट अथवा नाट आउट दर्शाया गया और बल्लेबाज रिप्ले नहीं देख सके।

  • स्टार स्पोर्टस मे दिखाए जा रहे सजीव प्रसारण में भी टाइमिंग भी खासी अधिक थी।
  • स्टेडियम में दर्शकों की तादाद पांच हजार के आसपास थी।
  • उत्साह से लबरेज कुछ दर्शक तिरंगा लेकर आए थे जबकि एक दर्शक अफगानिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहा था।
  • दर्शक बीच-बीच में भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। मैदान के भीतर और बाहर पुलिस कर्मियों से ज्यादा निजी सुरक्षाकर्मी तैनात थे।
  • मैच शुरु होने से पहले ही मैदान पर खासी धुंध पसरी हुई थी जिसके चलते मैच शुरु होने से पहले ही फ्लड लाइट रोशन कर दी गई थी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top