आचरेकर: अंतिम यात्रा में विदाई देने पहुंचे सचिन तेंदुलकर

0
Achrekar Sachin Tendulkar Came Give Farewell Last Visit

लंबे समय से बीमार थे रमाकांत आचरेकर

मुंबई। भारत रत्न सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर की अंतिम यात्रा शुरू हो चुकी है। इसमें सचिन (Achrekar Sachin Tendulkar Came Give Farewell Last Visit) तेंडुलकर, विनोद कांबली और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे शामिल हुए। इस दौरान मुंबई के युवा क्रिकेटर्स ने आचरेकर को बल्ले से सलामी दी। उनका अंतिम संस्कार शिवाजी पार्क में होगा। बुधवार को मुंबई में आचरेकर का निधन हो गया था। वे 87 साल के थे।

बुधवार शाम 6.30 बजे मुंबई में ली अंतिम सांस

सचिन ने शुरुआती दिनों में आचरेकर से क्रिकेट सीखा। पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली भी (Achrekar Sachin Tendulkar Came Give Farewell Last Visit) उनसे ट्रेनिंग लिया करते थे। आचरेकर ने अजित अगरकर, चंद्रकांत पंडित और प्रवीण आमरे समेत कई दिग्गज क्रिकेटरों को भी कोचिंग दी थी। आचरेकर को द्रोणाचार्य अवॉर्ड और पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आचरेकर के निधन पर शोक जताया। पीएमओ के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर उन्होंने लिखा, “यह खेल जगह के लिए बड़ा नुकसान है।”

‘स्वर्ग में क्रिकेट को समृद्ध करेंगे आचरेकर’

आचरेकर के निधन पर सचिन ने कहा, ”स्वर्ग में भी अगर क्रिकेट होगा तो आचरेकर सर उसे समृद्ध कर देंगे। उनके अन्य छात्रों की तरह मैंने भी क्रिकेट की एबीसीडी उनसे ही सीखी। मेरे जीवन में उनका योगदान शब्दों से नहीं बताया जा सकता। आज मैं जहां खड़ा हूं, उसका आधार उन्हीं ने बनाया था।”

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।