Breaking News

अंबाला के मुलाना में दो कश्मीरी छात्रों पर हमले का आरोप

Mullana

30 ने हॉस्टल छोड़ा

मुलाना (अंबाला)।

यहां महर्षि मारकंडेश्वर यूनिवर्सिटी के दो छात्रों पर हमला किए जाने से यहां हड़कंप मच गया। आरोप है कि कुछ युवकों ने बीएससी मेडिकल के छात्र अजहर पर बाल्टी से हमला कर दिया। एक अन्य छात्र की पिटाई कर दी गई। इससे खौफजदा 30 कश्मीरी छात्रों ने विश्?व?विद्यालय का हॉस्?टल छोड़ दिया । इससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

जानकारी के अनुसार कुछ युवकों ने दो कश्मीरी छात्रों पर हमला कर दिया। हमले में एक छात्र का सिर फूट गया। इसके बाद हड़कंप मच गया और करीब 30 कश्?मीरी विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय का हॉस्?टल खाली कर दिया। शाम सवा सात बजे तक एसपी आस्था मोदी और डीसी शरणदीप बराड़ ने कश्मीरी छात्रों को समझाने का प्रयास किया। इसके बावजूद कुछ युवक कश्मीर रवाना हो गए, जबकि कुछ सुरक्षा मांग रहे थे। जानकारी के अनुसार शनिवार को छात्र अमीर और आसिफ अपना सामान लेकर एमएम यूनिवर्सिटी जा रहे थे।

आरोप है कि इसी दौरान दो युवकों ने उनको मुलाना छोड की धमकी दी। कुछ देर बाद बीएससी मेडिकल तृतीय वर्ष के छात्र अजहर के सिर पर किसी ने लोहे की बाल्टी मार दी। इससे उसके सिर से खून बहने लगा। वहां मौजूद बीएससी मेडिकल द्वितीय वर्ष के छात्र जुनैद से भी मारपीट की गई। हालांकि अजहर न किसी अस्पताल में दाखिल हुआ और न ही दोनों ने पुलिस को शिकायत दी। अजहर की मां राशिका और भाई रविवार को यहां पहुंचे और साथ ले जाने की बात कही।

गुस्साए कश्मीरी छात्रों ने कहा कि हमें परेशान किया जा रहा है। रविवार को डीसी और एसपी के समक्ष बीएससी मेडिकल के छात्र जुनैद ने बताया कि उसके और अजहर से मुलाना में मारपीट हुई है। उन्हें यहां डर लग रहा है। हमारे 30 साथी यूनिवर्सिटी छोड़कर जा चुके हैं। सिटी मजिस्ट्रेट सुशील और एसडीएम बराड़ा गिरीश चावला, डीएसपी सुधीर तनेजा ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया।

एसपी आस्था मोदी ने भी छात्रों को समझाया कि वह यूनिवर्सिटी में सुरक्षित हैं। उन्होंने अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगवाने और पुलिस बल तैनात करने की बात कही, लेकिन छात्र नहीं माने। देर शाम तक डीसी, एसपी और विवि प्रशासन के बीच बैठक चल रही थी। यूनिवर्सिटी में 254 कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं। इनमें से 104 किराये के मकानों में रह रहे थे।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top