हरियाणा

नौकरी के नाम पर लाखों ऐंठने वाला आरोपी गिरफ्तार

Accused, Arrested, Job, Fraud, Police, Haryana

झज्जर (सच कहूँ न्यूज)। झज्जर पुलिस की एक टीम द्वारा रेलवे विभाग में नौकरी लगवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करते हुए लाखों रुपये ऐंठने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जानकारी देते हुए पुलिस चौकी दुजाना में तैनात सहायक उपनिरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि राजेश कुमार निवासी गांव मंदोला जिला भिवानी ने शिकायत दी थी कि रवि व दीपक पुत्र सुरेन्द्र तथा सचिन पुत्र वेदप्रकाश तीनों निवासी गांव सुर्खपुर जिला झज्जर, सुशील कुमार निवासी बतिया बिहार, नीरज कुमार ठाकुर निवासी जिला देवघर झारखंड तथा भंवर दीक्षित निवासी कानपुर उत्तर प्रदेश सभी ने मिलकर रेलवे में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर चार युवकों से करीब 20 लाख 19 हजार रुपए हड़प लिए।

पूछताछ के लिए पांच दिन के पुलिस रिमांड पर

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसका लड़का व गांव मंदोला के दो अन्य लड़के तथा गांव झाझड़ा टोडा लोहारु निवासी एक युवक, चारों युवक 12 वीं पास है। चारों की अक्टूबर 2015 में रवि निवासी गांव सुर्खपुर से बात हुई थी। आरोपियों ने रेलवे विभाग में अच्छी जानकारी होने की बात कहते हुए नौकरी लगवाने का झांसा दिया। इसके लिए उन्होंने प्रत्येक युवक के चार लाख 25,000 रुपए मांगे। चारों युवकों ने विश्वास करके करीब 20 लाख 19 हजार रुपए नकद तथा खातों में जमा करवा दिए। जिसके पश्चात चारों युवकों को रेल मंत्रालय भारत सरकार का चयन पत्र दे दिया गया। चारों को कोचिंग के लिए लखनऊ ले जाया गया।

काफी दिन चक्कर काटने के बाद भी किसी की नियुक्ति नहीं हुई तथा नियुक्ति पत्र फर्जी पाए गए। जब पीड़ित युवकों ने रुपये वापिस मांगे तो वे झगड़ा करने लगे व जान से मारने की धमकी दी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने एक आरोपी को गांव सुर्खपुर से काबू किया गया। पकड़े गए आरोपी की पूछताछ में पहचान रवि पुत्र सुरेंद्र निवासी गांव सुर्खपुर जिला झज्जर के तौर पर की गई। उन्होंने बताया कि आरोपी रवि को अदालत में पेश किया गया। जहां से आरोपी को पूछताछ के लिए पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। मामले के अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा गंभीरता से कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top