योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला मुम्बई में गिरफ्तार

0
3 miscreants who escaped after killing the petrol pump operator arrested - Sach Kahoon News

लखनऊ। उत्तर पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को मुम्बई से गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक(एसटीएफ) विशाल विक्रम सिंह ने रविवार को यहां बताया कि योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाली आरोपी कामरान अमीन नामक युवक को मुंबई के चुना भट्टी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी की तलाश में एसटीएफ की एक टीम महाराष्ट्र गयी थी। कामरान अमीन को एसटीएफ की टीम ने मुंबई पुलिस की मदद से दूसरे दिन ही धर दबोचा।

मुख्यमंत्री को धमकी भरा संदेश यूपी 112 के हेल्पडेस्क के जिस व्हाट्सएप नंबर से आया था, वह महाराष्ट्र का है। उसने संदेश में योगी को संप्रदाय विशेष का दुश्मन भी बताया था। सिंह ने बताया कि आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है। इस साजिस में किसी संगठन का हाथ है कि नहीं उससे पूछताछ के बाद ही पता चल सकेगा। पुलिस, एसटीएफ, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस समेत कई टीमें आरोपित की तलाश में जुटीं थीं। इस मामले में गोमतीनगर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 505(1)/(b),506 और 507 के तहत इंस्पेक्टर धीरज शुक्ला की तहरीर पर एफआइआर दर्ज हुई थी।

उन्होंने बताया कि मुंबई के स्वदेशी मिल कंपाउंड न्यू महाडा कॉलोनी निवासी कामरान अमीन मांडवी मुंबई तीन में रहता था, लेकिन वहां की बिल्डिंग में मरम्मत का काम चल रहा है। उसने सिर्फ पांचवी तक पढ़ाई की, फेल होने के बाद स्कूल नहीं गया। वह झावेरी बाजार मे सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। उसका बड़ा भाई इमरान अमीन खान मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।