Friends Optical and Eye Care
Breaking News

हरियाणा-दिल्ली में कांग्रेस से अभी भी गठजोड़ चाहती है ‘आप’

Aam Aadmi Party

-मनीष सिसोदिया को किया अधिकृत

  • 18 सीटों को लेकर कांग्रेस से करेंगे बातचीत

सच कहूँ/अश्वनी चावला
चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी अब भी कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए कोशिश में लगी हुई। जिसके चलते अरविंद केजरीवाल ने अब दिल्ली के डिप्टी मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कांग्रेस के साथ 18 सीटों पर गठजोड़ करने के लिए अधिकृत कर दिया है। अब आम आदमी पार्टी की तरफ से मनीष सिसोदिया ही कांग्रेस के साथ बातचीत करेंगे। हालांकि इस बातचीत के दौर में हरियाणा की 10 सीटें भी शामिल है जहां पर मंगलवार से नामांकन पत्र दाखिल करने का काम शुरू हो चुका है। इसलिए आम आदमी पार्टी को कांग्रेस से गठजोड़ की बातचीत आगामी 2 या 3 दिनों में ही मुकम्मल करनी होगी।

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच में पिछले 139 दिनों से गठजोड़ की संभावनाओं को तलाशते हुए बातचीत चल रही है परंतु हर दौर की बातचीत में असफलता ही हासिल होने के कारण कांग्रेस और आम आदमी पार्टी हरियाणा और पंजाब में अलग-अलग चल पड़ी जहां पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अपने सभी उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार में उतार दिया है वहीं हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने जननायक जनता पार्टी से गठबंधन करते हुए सीटों का बंटवारा तक कर लिया है।

इसी बीच आम आदमी पार्टी फिर से एक बार कांग्रेस के साथ गठजोड़ की बात को फि कांग्रेस के साथ गठजोड़ की बात को चलाना चाहती है ताकि हरियाणा दिल्ली और चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ सके। जिसके लिए आम आदमी पार्टी ने मनीष सिसोदिया को अधिकृत कर दिया है। जबकि कांग्रेस की तरफ से अभी तक इस मामले में किसी भी तरह का बयान या कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

चप्पल का कैसे सामना करेगा झाड़ू?

कांग्रेस के साथ बातचीत अंतिम दौर में भी टूट जाने के पश्चात आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में जननायक जनता पार्टी से गठजोड़ करते हुए सीटों का बंटवारा कर लिया है। अब हरियाणा में यह दोनों पार्टियां चुनाव की आखरी प्रक्रिया की गाड़ी में सवार हो चुके हैं ऐसे में हरियाणा की 10 सीटों के लिए फिर से कांग्रेस से बातचीत शुरू करना कहीं ना कहीं हरियाणा में इस गठबंधन पर भी असर डालेगा और अभी हरियाणा के ही आम आदमी पार्टी के लीडरों को यह समझ में नहीं आ रहा है कि वह जननायक जनता पार्टी का सामना कैसे करेंगे। क्योंकि गठजोड़ करने या नहीं करने का समय अब भी चुका है। अब तो चुनाव के दंगल में उतरते हुए चुनाव लड़ने का समय है।

नवीन जयहिन्द को नहीं जानकारी, दुष्यंत चौटाला साथ बैठ कर रहे उम्मीदवारों पर चर्चा

दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल की तरफ से जब मनीष सिसोदिया को कांग्रेस से गठजोड़ करने के लिए अधिकृत किया जा रहा था तो दिल्ली में ही बैठ कर हरियाणा आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष नवीन जयहिंद अपने उम्मीदवारों के लिए चर्चा करने में लगे हुए थे। दिल्ली में दुष्यंत चौटाला व अजय चौटाला के साथ यह बैठक चल रही थी। इस दौरान नवीन जैहिंद व दुष्यंत चौटाला से बातचीत करने की कोशिश की गयी परन्तु मीटिंग में होने के कारण बात नहीं हुई परन्तु नवीन जयहिंद के ही साथी लीडरों ने बताया कि अभी भी हरियाणा में कांग्रेस से गठजोड़ को लेकर बातचीत चल रही है। इसके बारें में राज्य की यूनिट कोई जानकारी नहीं है और नवीन जयहिंद को भी कोई जानकारी नहीं है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top