Breaking News

Haryana : चुनाव लड़ना है तो ‘आप’ का खुला आॅफर

Aam Aadmi Party

आम आदमी पार्टी ने चुनाव लड़ने के इच्छुक ‘आम आदमी’ से मांगे आवेदन

फतेहाबाद सच कहूँ/विनोद शर्मा। आम आदमी पार्टी प्रदेश की सभी 90 विधानसभा और 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और पार्टी ने इसके लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। आम आदमी पार्टी जनता के बीच से अपना उम्मीदवार तय करेगी और इसके लिए पार्टी द्वारा लोकसभा व विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों से आवेदन फार्म भी भरवाए जा रहे हैं।

जो भी लोग आम आदमी पार्टी की सीट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, वे अपना फार्म भरकर आवेदन कर सकते हंै। मतलब पार्टी ने साफ किया है कि उनका उम्मीदवार जनता के बीच से ही होगा और बड़ी बात कि वो आम आदमी होगा।

महिलाओं, युवाओं, पत्रकारों व आर्मी से जुड़े लोगों को प्राथिमकता

आम आदमी पार्टी के फतेहाबाद जिलाध्यक्ष लक्ष्य गर्ग ने कहा कि आम आदमी पार्टी परिवारवाद, क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर ऐसे व्यक्ति को अपना उम्मीदवार बनाएगी जो ईमानदार छवि, मुद्दों की राजनीति करने वाला और जनता के बीच रहकर उनकी सेवा करने वाला हो। विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक व्यक्ति को उस विधानसभा क्षेत्र से 1 हजार व लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक व्यक्ति को आवेदन फार्म के साथ 5 हजार करवाने अनिवार्य होंगे।

इसमें महिलाओं, युवाओं, पत्रकारों और आर्मी से जुड़े लोगों को प्राथिमकता दी जाएगी। इस अवसर पर उनके साथ सरसा लोकसभा उपाध्यक्ष नरेश गोयल, जयविन्द्र मेचु, दलीप माचरा भट्टू, बलजिन्द्र सिंह रतिया, रविन्द्रपाल, बलराम, मंगल खरोड़, रोहताश शर्मा सहित अनेक पार्टी नेता मौजूद रहे।

भाजपा ने देश को बांटा

पत्रकारों से बातचीत में आप जिलाध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान में भाजपा सरकार जनता के मुद्दों पर बात करने की बजाय मुद्दों से भटकाने की कोशिश कर रही है। किसानों, महिलाओं, युवाओं, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य पर बात करने की बजाय धर्म-जाति के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह आम आदमी पार्टी ने दिल्ली से ऐसी पार्टियों का सफाया किया, उसी तरह हरियाणा में भी पार्टी जनता के सहयोग से ऐसे लोगों को चलता करने का काम करेगी।

उन्होंने युवाओं से राजनीति में आगे आने का आह्वान करते हुए कहा कि कुछ लोगों ने आज राजनीति को गंदा कर दिया है, राजनीति का अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया है, ऐसे लोगों के खिलाफ युवाओं को एकजुट होना होगा, तभी देश में राजनीतिक बदलाव संभव है। राजनीति एक सामाजिक और जनहित का कार्य है।

दिल्ली की जनता आप सरकार से खुश

उन्होंने कहा कि दिल्ली मेंं केजरीवाल सरकार द्वारा दिए जा रहे कार्यों से जनता पूरी तरह संतुष्ट है और आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में जनता से किए सभी वायदों को पूरा किया है। शहीदों के नाम पर हो रही राजनीति की भी उन्होंने कड़े शब्दों में निंदा की। जजपा से गठबंधन के सवाल पर आप नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही थी लेकिन जजपा नेताओं में अति आत्मविश्वास दिख रहा है, उन्हें धरातल का ज्ञान नहीं है और वे हवा में बातें कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने और सरकार बनाने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि जिले में आप द्वारा डोर टू डोर अभियान चलाकर लोगों को आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा दिल्ली में करवाए जा रहे कार्यों की जानकारी दी जा रही है और लोगों का भरपूर समर्थन पार्टी को मिल रहा है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top