पंजाब में घूम रहा एक नकली केजरीवाल, केवल झूठे वायदे करता है, बचकर रहना: केजरीवाल

0
741
A fake Kejriwal roaming in Punjab sachkahoon

18 वर्ष से अधिक आयु की हर महिला को हर महीने मिलेेंगे 1000 रुपए

  • माताओं को एक हजार रु. के साथ-साथ बुढ़ापा पेंशन भी मिलती रहेगी

मोगा (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब के मोगा में महिलाओं के साथ संवाद में आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा चुनावी वादा किया। कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण की बातें बहुत होती हैं नेता भी करते हैं, पढ़े लिखे लोग भी करते हैं। आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनेगी तो पंजाब में 18 वर्ष से ऊपर की हर महिला के अकाउंट में हर माह 1000-1000 रुपये डाले जाएंगे। जिन माताओं को बुढ़ापा पेंशन मिल रही है उनको बुढ़ापा पेंशन मिलती रहेगी। इसके अलावा हजार रुपये महीने आएंगे। केजरीवाल ने कहा कि पैसों की चिंता मत करना।

केजरीवाल ने कहा कि कालेज जाने से वंचित बेटियों को हजार रुपये मिलेंगे तो वह कालेज जा सकती हैं। अब पति के पैसों से नहीं अपने खाते में आने वाले पैसों से साड़ी खरीद सकेंगे। बुजुर्ग महिलाएं पैसे जमा करके रखती हैं कि बेटी आएगी तो उसको कुछ उपहार देना है। बेटी मायके आती है तो मां सौ रुपए मुश्किल से दे पाती है। अब वह हजार रुपये दे पाएगी। केजरीवाल ने कहा कि यह फैसला महिलाओं को पंजाब में बहुत बड़ी ताकत देगा। विरोधी पूछेंगे पैसे कहां से आएंगे। उन्होंने कहा कि चन्नी के एक तरफ ट्रांसपोर्ट माफिया बैठा होता है दूसरी तरफ रेत माफिया बैठा होता है। इन माफियाओं पर शिकंजा कस लिया तो पैसे की कोई कमी नहीं है।

केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी पर भी हमला बोला। उन्होंने नाम लिए बिना कहा कि एक बहुत जरूरी बात है कि पंजाब में आजकल एक नकली केजरीवाल घूम रहा है। जो मैं बोलता हूं, दो दिन बाद वह भी यही बात कह देता है। केजरीवाल ने कहा कि नकली केजरीवाल केवल बोलता है, करता नहीं है क्योंकि वह नकली है। केजरीवाल ने लोगों को कहा कि उससे बचकर रहना।

बिजली फ्री की बात कही तो चन्नी ने की भी घोषणा

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं पंजाब आया और बिजली फ्री करने की बात कही। दो दिन बाद नकली केजरीवाल ने कहा कि हमने बिजली फ्री कर दी। लुधियाना में भी नकली केजरीवाल कह रहा था कि पंजाब में हमने 400 यूनिट बिजली फ्री कर दी। उन्होंने कहा कि पूरे पंजाब के लोगों में से एक भी आदमी का बिजली बिल जीरो नहीं आया। अब भी लोगों के 4-5 हजार बिल आ रहे हैं लेकिन झूठ बोलकर मजाक उड़ा रहे हैं।

मोहल्ला क्लीनिक को भी कॉपी किया, लेकिन एक भी नहीं बना

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मैं फिर पंजाब में आया और सरकार आने पर 15 हजार मोहल्ला क्लीनिक बनाने की बात कही। नकली केजरीवाल ने भी कहा कि मैं भी बनाऊंगा। एक मोहल्ला क्लीनिक बनाने में 10 दिन और 20 लाख रुपए लगते हैं। अब तो 2 महीने हो गए, कम से कम एक ही मोहल्ला क्लीनिक ही दिखाने के लिए बना देते। वह केजरीवाल नकली है, इसलिए नहीं बना सका।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।