राजस्थान: जयपुर में दो पक्षों में टकराव के बाद हिंसा, 15 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू; आज इंटरनेट बंद

जयपुर में मंगलवार रात दो पक्ष भिड़े, उपद्रवियों ने 30 वाहनों में तोड़फोड़ की

हिंसक भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गाेले छोड़े, लाठियां चलाईं

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में दो समुदायों के बीच रविवार से शुरू हुए विवाद में मंगलवार रात फिर हिंसा भड़क गई। शहर के रावलजी चौराहे और बदनपुरा इलाके में दोनों पक्ष फिर से आमने-सामने आ गए। एक पक्ष के लाेगाें ने झगड़े के बाद पथराव कर दिया और 30 से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। पथराव में 10 लोग घायल हो गए। शहर के 15 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू है। आज इंटरनेट पर रोक लगी।

उग्र भीड़ पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया। पुलिस ने उपद्रवियाें पर आंसू गैस के गाेले छाेड़े और लाठियां भांजकर भीड़ को खदेड़ा। शहर के कई इलाकों में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है। पुलिस ने 8 उपद्रवियों को हिरासत में लिया है और 5 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

इन क्षेत्रों में लगाई गई है धारा 144

पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि गलतागेट, रामगंज, सुभाष चाैक, माणक चाैक, ब्रह्मपुरी, काेतवाली, संजय सर्किल, नाहरगढ़, शास्त्रीनगर, भट्टा बस्ती, आदर्शनगर, माेतीडूंगरी, लालकाेठी, टीपी नगर और जवाहर नगर इलाके में धारा 144 लगाई गई है।

कई इलाके छावनी में तब्दील

11 अगस्त को चार दरवाजा के पास शिव मंदिर में कांवड़ चढ़ा रहे लोगों पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था। इसके बाद से क्षेत्र में तनाव हाे गया। सोमवार रात को यह उग्र हो गया। भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। पूरे इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया। मंगलवार सुबह उपद्रवियों ने गलता गेट क्षेत्र में एक धार्मिक स्थल पर पथराव किया था। रात 10.30 बजे दो पक्षों में कहासुनी हुई और तनाव बढ़ गया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।