Breaking News

जान पर खेलकर बुझाई भीषण आग

Fire extinguished by playing life

अंबाला शहर की कपड़ा मार्केट में फरिश्ता बन पहुंचे डेरा सच्चा सौदा के सेवादार

  • फड़ी-रेहड़ी वालों को भारी नुक्सान

  • शॉर्ट सर्किट का जताया जा रहा आंदेशा

अंबाला (सच कहूँ न्यूज)। अंबाला शहर की कपड़ा मार्केट में सोमवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई। आग ने देखते ही देखते फड़ी-रेहड़ी लगाने वालों की 10-12 दुकानों को चपेट में ले लिया। घटना की सूचना मिलते ही डेरा सच्चा सौदा की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के दर्जनों सेवादार मौके पर पहुंचे और जलती आग के बीच से दुकानों का सामान बाहर निकाला। वहीं अग्निशमन विभाग के साथ मिलकर इन सेवादारों ने ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे के चलते दुकानदारों को भारी नुक्सान हुआ है।

जानकारी के अनुसार अंबाला शहर की कपड़ा मार्केट में सुबह सात बजे के करीब फड़ी-रेहड़ी लगाने वालों की दुकानों में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। इन दुकानों में रेडीमेड कपड़ों एवं जूते इत्यादि सामान होने के चलते एकदम से आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। आग को देख एक स्थानीय व्यक्ति ने डेरा सच्चा सौदा की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सदस्य को फोन किया।

तभी अंबाला के शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सदस्य देवीदयाल इन्सां 20 सेवादारों को लेकर तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे। सेवादारों ने सबसे पहले दुकानों में से सामान बाहर निकाला ताकि नुकसान को कम किया जा सके। वहीं अग्निशमन विभाग की टीम के साथ मिलकर आग बुझाने में जुट गए। करीबन ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि इस दौरान 10-12 दुकानों में रखे रेडीमेड कपड़े और जूते आदि सामान जलने से लाखों का नुक्सान का आंदेशा जताया जा रहा है।

  • …रही गनीमत, पूरी मार्केट को निगल जाती आग

पड़ोस के दुकानदारों ने बताया कि यदि समय रहते आग पर काबू न पाया जाता तो ये आग पूरी मार्केट को अपनी चपेट में ले लेती। वहीं स्थानीय लोगों ने शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के जज्बे को फिर से सलाम किया, कि किस तरीके जलती आग में ये लोग अपनी जान की परवाह किए बिना सामान बचाने के लिए कूद पड़ते हैं।

  • ये सेवादार रहे मौजूद

आग बुझाने में देवीदयाल इन्सां, विकास इन्सां, कृष्ण लाल इन्सां, बलराम इन्सां, सुरेश इन्सां, अजय इन्सां, संदीप इन्सां, जरनैल इन्सां, राजेश इन्सां, अमनदीप इन्सां, मंगतराम इन्सां, अजय इन्सां व पवन इन्सां ने अहम भूमिका निभाई।

  • गुरु जी रहनुमाई में मिली हुई है ट्रेनिंग

मीडिया से बातचीत में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सदस्यों ने कहा कि ऐसी प्राकृतिक आपदाओं से निपटने एवं बचाव कार्यों के लिए उन्होंने बकायदा पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन रहनुमाई में ट्रेनिंग ले रखी है। यही वजह है कि वे सावधानी एवं हौंसले से हर मुश्किल हालात पर काबू पाने में कामयाब होते हैं।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top