Breaking News

डेरा अनुयायी ने 3 लाख की ज्वैलरी और नकदी लौटा दिखाई ईमानदारी

Honesty
  • खाना खाने के बाद टेबल पर ही पर्स भूल गई थी महिला

डबवाली (सच कहूँ न्यूज)। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी ईमानदारी की नित नई-नई मिसाल पेश कर रहे हैं। इसी क्रम में डबवाली स्थित कैंटीन में कार्यरत वेटर पिन्टू ने खाना खाने आई महिला द्वारा भूलवश पर्स में छोड़ी गई लगभग तीन लाख की ज्वैलरी और कैश लौटा दिया।

जानकारी के अनुसार फाजिल्का जिले की अबोहर तहसील के गाँव अमरपुरा निवासी साहिल भट्टी की बहन डबवाली स्थित कैंटीन पर परिवार के साथ खाने खाने आई थी। इसी दौरान जल्दबाजी में वह अपना पर्स टेबल पर ही छोड़ गई। इसके पश्चात जब वेटर पिन्टू ने टेबल पर पर्स देखा तो उसने तुरंत जिम्मेवारों को इसके बारे में सूचित किया। पर्स के बारे में कई लोगों से पूछा गया, लेकिन किसी ने भी पर्स गुम होने की बात नहीं की। इसके पश्चात साहिल भट्टी और उनकी बहन पर्स के बारे में पूछते हुए कैंटीन पहुंचे।

जिम्मेवारों ने पहचान पता करके पर्स तुरंत उन्हें लौटा दिया, जब पर्स खोलकर देखा गया तो उसमें लगभग तीन लाख रुपये की ज्वैलरी और नकदी थी। इस ईमानदारी के लिए साहिल भट्टी ने वेटर पिन्टू का तहेदिल से धन्यवाद किया। इस पर पिन्टू ने बताया कि पूज्य गुरु जी ने हमें नेक, मेहनत की कमाई से जीवन यापन की शिक्षा दी है और उसी का अनुसरण हम करते हैं।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top