शरीरदानी कौशल्या देवी इन्सां को दी श्रद्धांजलि

The tribute to the body Kaushala Devi ins.

जिम्मेवारों ने शरीरदानी के पारिवारिक सदस्यों को किया सम्मानित

  •  नामचर्चा दौरान सात जरूरतमंद परिवारों को बांटा राशन

भीखी(डीपी जिन्दल)। अपनी स्वासों रूपी पूंजी पूरी कर सचखंड जा बिराजे स्थानीय वार्ड नंबर-1 निवासी शरीरदानी कौशलया देवी इन्सां पत्नी मिट्ठू राम इन्सां को गतदिवस नामचर्चा आयोजित कर श्रद्धांजलि दी गई। नाम चर्चा दौरान कविराजों ने शबदबानी की और पवित्र ग्रंथ में से संतों-महात्माओं के लिखे अनमोल वचन पढ़ कर सुनाए। नामचर्चा की कार्यवाही चला रहे ब्लॉक भंगीदास मिट्ठू सिंह इन्सां ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा से नाम शब्द की अनमोल दात प्राप्त कर कौशलया देवी ने अपना जीवन सफल किया और अपने परिवार को भी डेरा सच्चा सौदा के साथ जोड़ा।

उन्होंने कहा कि उन्होंने डेरा सच्चा सौदा की पवित्र शिक्षाआें के अंतर्गत ही अपना शरीर दान किए जाने का पहले से ही प्रण किया हुआ था। जिला 25 मैंबर हरदेव सिंह इन्सां ने पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पवित्र प्रेरणाओं पर चलते साध-संगत की तरफ से समाज भलाई के किए जा रहे 134 कार्याें संबंधी जानकारी दी। शरीरदानी कौशल्या देवी इन्सां की मृत देह को मैडीकल रिसर्च के लिए प्राप्त करने वाले आदेश मैडीकल कॉलेज के सदस्य अंकुश कुमार ने कौशल्या देवी इन्सां के परिवार का धन्यवाद करते परिवार को प्रशंसा पत्र दिया।

  •  डेरा सच्चा सौदा द्वारा मानवता भलाई के किए जा रहे कामों की भी तारीफ की

इस मौके शाह सतनाम जी ग्रीन एस. वैलफेयर फोर्स विंग द्वारा भी शरीरदानी माता के परिवार को सम्मानित किया गया। परिवार द्वारा मिट्ठू राम इन्सां, जीवन कुमार इन्सां, सजीव कुमार इन्सां, राजिन्दर कुमार इन्सां ने इस मौके नामचर्चा में पहुंचने पर सभी का धन्यवाद किया और जरूरतमंद सात परिवारों को राशन भी दिया। नाम चर्चा में नगर पंचायत समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार सिंगला, कौंसलर, जिला 25 मैंबर, ब्लॉक 15 मैंबर, अलग-अलग समितियों के जिम्मेदार, यूथ वैलफेयर फेडरेशन, जिम्मेदार बहनों, धार्मिक और समाज सेवी संस्थायों के नेता, स्थानीय नागरिक और रिश्तेदार बड़ी संख्या में शामिल हुए।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।