ज्यों के त्यों पूरे हो रहे पूज्य गुरु जी के इलाही वचन

As the fulfillment of the worship of Guru ji is fulfilled

राजस्थान के श्री गुरूसर मोडिया में बने अस्पताल की सिल्वर जुबली पर विशेष:

  •  अस्पताल में कई आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध, विशेषज्ञ डॉक्टर दे रहे सेवाएं

  •  राजस्थान के अलावा पंजाब, हरियाणा व यूपी से ईलाज करवाने पहुंच रहे मरीज

मलोट/श्रीगुरूसर मोड़िया (सच कहूँ/मनोज)। यहां 50 फीसदी मरीज डॉक्टरों की मेहनत, दवाईयों व 50 फीसदी मरीज पूज्य गुरु जी की दया मेहर रहमत से ठीक होंगे। यह पवित्र वचन पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने 17 जुलाई 1995 को राजस्थान के जिला श्री गंगानगर में श्री गुरूसर मोड़िया स्थित शाह सतनाम जी जनरल अस्पताल के शुभारंभ पर किए और यह वचन ज्यों के त्यों पूरे हो रहे हैं, जिससे ईलाज करवाने आए मरीजों को बहुत लाभ मिल रहा है।

  • 6 बीघों में बने 25 बैड वाले प्रसिद्ध अस्पताल में जनरल सर्जरी,

  • महिला रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ, फिजीशियन, नाक,

  • कान व गले के रोगों के विशेषज्ञ डॉक्टर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

अगर लैबोरट्री की बात करें तो यह भी आधुनिक तकनीक के साथ लैस है, जिसमें हारमोना से संबंधित टैस्ट, थायराईड की संपूर्ण जांच, कैंसर मार्कर, खून की मात्रा व सैलों की जांच, लीवर में इंफैंक्शन, गुर्दांे की जांच आदि के अलावा पिछले तीन महीनों की शुगर की एवरेज की जांच भी की जाती है। इसके इलावा हरियाली भरे वातावरण में स्थित अस्पताल में पार्क, खाना खाने के लिए एयरकंडीशनड कंटीन, मरीजों के परिवारों के लिए धर्मशाला, मैडिकल, अस्पताल तक वाहनों की सुविधा भी उपलब्ध है।

अस्पताल पूज्य गुरू जी की रहमत से सफलतापूर्वक अपने 24 वर्ष पूरे कर 25वें वर्ष (सिलवर जुबली) में प्रवेश हो चुका है व पिछड़े इलाके में लोगों को बढ़िया स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए पूज्य गुरू जी ने अपने कर कमलों से जहां अस्पताल की शुरूआत की वहीं विशेषज्ञ डॉक्टरों ने भी अपनी काबलीयत से अब तक हजारों मरीजों के सफल आॅपरेशन व लाखों मरीजों का चैकअप कर अस्पताल की कार्यशैली पर चार चांद लगा दिये, इसमें पैरा मैडीकल स्टाफ का भी विशेष सहयोग रहा। अस्पताल में राजस्थान से ही नहीं बल्कि पंजाब, हरियाणा व यूपी राज्य से भी मरीज पहुंचकर विशेषज्ञ डॉक्टरों से इलाज करवाकर फायदा ले रहे रहैं।

  • इन बीमारियों का हो रहा सफल इलाज

पीजीआई रोहतक के विशेषज्ञ लैप्रोस्कोपिक सर्जन द्वारा अपैंडिक्स, हरनियां, बवासीर, थायराईड, हड्डियों की सर्जरी की जाती है। बीकानेर के महिला रोगों के विशेषज्ञ डॉक्टर द्वारा डिलीवरी व सिजेरीयन, बिना चीरे बच्चेदानी का आॅपरेशन व और भी महिला रोगों के आप्रेशन सफलतापूर्वक किए जाते हैं। इसके अलावा दिल्ली एमस के विशेषज्ञ नेत्र रोगों के विशेषज्ञ द्वारा सफेद, काले मोतिये के आॅपरेशन, फैको, विदेशी लैंस व लेजर द्वारा जाला काटने व और भी नेत्र रोगों से संबंधित बीमारियों के ईलाज व आॅपरेशन किए जाते हैं। नाक, कान व गले के रोगों के विशेषज्ञ सर्जन द्वारा कानों के फटे पर्दे, कानों की गली हुई हड्डी, नाक की टेढ़ी हड्डी, पुराना नाला ओर भी ईएनटी की बीमारियों के आप्रेशन व इलाज किये जाते हैं।

एम.डी. फिजीशियन द्वारा दिल, शुगर, पेट, चमड़ी व ओर भी बीमारियों के ईलाज सफलता पूर्वक किया जाता है। इसके अलावा एम.डी.एस. डॉक्टर द्वारा दांतों से संबंधित हर प्रकार की बीमारी का ईलाज आधुनिक मशीनों के साथ जैसे रोटरी, आरसीटी, अपैक्स लोकेट्रा, डिजीटल आरवी मशीनों द्वारा किया जाता है। बिना दवाई आधुनिक मशीनों से फिजियोथैरेपी से पुराने से पुराने दर्द का ईलाज भी किया जाता है।

अस्पताल के डिप्टी सीएमओ डॉ. राज कुमार ने बताया कि फिजीयोथैरेपी डॉ. सर्वजीत कौर, महिला रोगों के विशेषज्ञ डॉ. शवेता राठी, जनरल फिजीशियन डॉ. डीवी सिंह, एमडी मैडिसन डॉ. आशीष, जनरल सर्जन डॉ. जैयंत महेश्वरी, नेत्र रोगों के विशेषज्ञ डॉ. राज कुमार व दंत रोगों के विशेषज्ञ डॉ. रजिंद्र गिल्होत्रा अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।