दो घंटे कार्य बहिष्कार कर रोडवेज कर्मचारियों ने निकाला रोष मार्च

Two-hour work boycotted by Roadways employees

जंक्शन बस स्टैंड में विरोध प्रदर्शन, रोडवेज कर्मचारियों की उपेक्षा से आक्रोश

  • सरकार के बजट रोडवेज कर्मचारियों की हुई उपेक्षा

हनुमानगढ़, सच कहूँ न्यूज। राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चा की ओर से राजस्थान सरकार के प्रस्तुत किए गए वर्ष 2019-20 के बजट में रोडवेज और इसके कर्मचारियों की उपेक्षा के विरोध में प्रदेशव्यापी आह्वान पर मंगलवार को दोपहर दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया गया। जिला मुख्यालय पर रोडवेजकर्मियों ने विरोध स्वरूप जंक्शन बस डिपो से बस स्टैंड तक रोष मार्च निकाला। इसके बाद बस स्टैंड पर सरकार के विरोध में नारेबाजी कर दो घंटे का कार्य बहिष्कार कर विरोध दर्ज करवाया। इस मौके पर कर्मचारी नेता नायब सिंह ने कहा कि कि राज्य सरकार की ओर से वितीय वर्ष 2019-20 के बजट में जिस तरह रोडवेज उद्योग और इसके कर्मचारियों की उपेक्षा की गई है इससे रोडवेज कर्मचारी अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

  •  अभी तक नहीं हुई कोई कार्यवाही

उन्होंने बताया कि रोडवेज में 1000 नई बसों की खरीद करने, रोडवेज कर्मी की बैंक गारंटी देने का वादा करने, रिक्त पदों पर नई भर्ती, सातवां वेतन आयोग लागू करने व सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सेवानिवृति परिलाभों के भुगतान करने सहित लोक परिवहन के नाम पर हनुमानगढ़-भादरा, हनुमानगढ़-अनूपगढ़, हनुमानगढ़-पदमपुर मार्ग पर बिना परमिट चल रही लोक परिवहन बसों के खिलाफ कार्यवाही करने व आंखें मूंद कर यह सब देख रहे परिवहन विभाग पर विभागीय कार्यवाही करने सहित अन्य मांगों को परिवहन मंत्री के समक्ष रखा गया था।

  • सेवानिवृत कल्याण समिति के पृथ्वी महला ने बताया कि 12 जुलाई को जयपुर में संयुक्त मोर्चा की बैठक में उक्त सारी स्थिति पर गहन विचार-विमर्श किया गया।
  • बैठक में राजस्थान सरकार की रोडवेज उद्योग और इसके कर्मचारियों की उपेक्षा की नीति के खिलाफ आन्दोलन की रणनीति तैयार की गई।
  • पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज रोडवेज कर्मचारियों ने विरोध दर्ज करवाया है।

उन्होंने कहा कि बजट पर बहस और सरकार की ओर से उत्तर दिए जाने तक रोडवेज और इसके कर्मचारियों को राहत नहीं दी गई तो शीघ्र ही बड़े आन्दोलन का निर्णय लिया जाएगा। विरोध-प्रदर्शन में प्रकाशचंद, सीटू के सहीराम, सतवीर गोस्वामी, बीजेजेएम के दुलीचंद, पवन शर्मा, सेवानिवृत कल्याण समिति के जगदेवाराम, रिटायर्ड एप्लाईज यूनियन के देवदत, सूरज रतन, इंटक के भूरासिंह सहित कई रोडवेजकर्मी मौजूद थे।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।