विधायक ने गांव बालपुर के सरकारी स्कूल की छात्राओं को बांटी साईकिलें

The MLA distributed the girl child to the government school girl of

सरकार की ओर से शिक्षा के क्षेत्र में दिए जाते योगदानों के तहत

  •  सरकारी स्कूलों का परीक्षा परिणाम प्राईवेट स्कूलों से रहा बेहतर : नागरा

पटियाला/फतेहगढ़ साहब। पुराने समय में चाहे लड़कियों की पढ़ाई की तरफ विशेष ध्यान नहीं दिया जाता था परंतु धीरे-धीरे लड़कियों की पढ़ाई की तरफ भी विशेष ध्यान दिया जाने लगा है, जिस कारण आज लड़कियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। उपरोक्त शब्द स्थानीय विधायक कुलजीत सिंह नागरा ने गांव बालपुर में मां भागो योजना अधीन 42 छात्राओं को साईकिलें बांटने मौके कहे। उन्होंने कहा कि समाज की तरक्की के लिए लड़कियों की उच्च शिक्षा विशेष महत्व रखती है। इसलिए हम सभी का यह फर्ज बनता है कि हम बेटियां को उच्च शिक्षा प्रदान करें, जिससे वह अपने पैरों पर खड़ी हो सकें।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से शिक्षा के क्षेत्र में किए कामों से सरकारी स्कूलों का परिणाम प्राईवेट स्कूलों अच्छा रहा है। इस मौके जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत कौर सिद्धू, प्रिंसीपल रंधावा सिंह, स्कूल मैनेजमेंट समिति के चेयरमैन हरदेव सिंह बालपुर, सरपंच भुपिन्दर सिंह, ब्लॉक समिति मैंबर अमनदीप सिंह, परवीन कुमार, हरबंस सिंह के अलावा बड़ी संख्या में स्कूल के विद्यार्थी, स्टाफ व अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे।

  • कैबनिट मंत्री धरमसोत ने 883 लड़कियों को बांटी साईकिलें

पटियाला/नाभा। आज स्थानीय सरकारी सीनियर सेकैंडरी स्कूल लड़कियो में स्कूल में पढ़ती लड़कियों को मां भागो योजना अधीन साइकिल बांटने के लिए समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धरमसोत ने विशेष तौर पर शिरकत की और लड़कियों को साइकिल बांटने की रस्म की शुरूआत की। इस मौके संबोधित करते कैबिनेट मंत्री धरमसोत ने कहा कि आज की लड़कियां-लड़कों के कंधो के साथ कंधा मिला कर चल रही हैं और पंजाब सरकार राज्य की लड़कियों को शिक्षित करने के लिए वच्चनबद्ध है। इस मौके स्कूल के आए अच्छे नतीजों संबंधी कैबिनेट मंत्री ने स्कूल के स्टाफ व विद्यार्थियों की प्रशंसा की। इस मौके जानकारी अनुसार 883 लड़कियों को साइकिल बांटे गए।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।