लोकसभा चुनाव: ‘मैं भी चौकीदार’ के जवाब में यूथ कांग्रेस ने शुरू किया ‘मैं भी बेरोजगार’ अभियान

Lok Sabha Elections

नरेंद्र मोदी ने 16 मार्च को ‘मैं भी चौकीदार हूं’ अभियान शुरू किया था

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में भाजपा ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के साथ चुनाव मैदान में उतरी है। इसके जवाब में (Lok Sabha Elections) यूथ कांग्रेस ने हैशटैग ‘मैं भी बेरोजगार’ अभियान शुरू किया है। यह सोशल मीडिया पर ट्रेंड में है। कांग्रेस का दावा है कि उनका यह कैम्पेन भाजपा के अभियान पर भारी पड़ेगा। इस हैशटैग के साथ लाखों बेरोजगार युवा ट्विटर पर अपना दर्द बयां कर रहे हैं।

एक लाख बार इस्तेमाल हुआ हैशटैग

यूथ कांग्रेस में सोशल मीडिया सेल के प्रभारी वैभव वालिया ने बताया कि मैं भी बेरोजगार हैशटैग शनिवार सुबह 11 बजे लॉन्च किया गया। शाम तक यह एक लाख बार इस्तेमाल हुआ। हैशटैग भारत ही नहीं दुनियाभर में ट्रेंड कर रहा है। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद्र यादव ने दावा किया है कि हमारा यह कैम्पेन भाजपा के मैं भी चौकीदार अभियान पर भारी पड़ेगा। देश बेरोजगारी के सबसे खराब दौर से गुजर रहा है। भाजपा सरकार के नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसले से लाखों लोगों का रोजगार चौपट हो गया।

यूथ कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश पांडे ने कहा कि भाजपा सरकार ने हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। मैं भी बेरोजगार हैशटैग इसी का जवाब है। सरकार की नीतियों से खफा लाखों युवाओं ने ट्विटर पर इस हैशटैक के साथ अपनी पीड़ा जाहिर की है।

‘मैं भी चौकीदार’ के 30 लाख रिट्वीट: भाजपा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ के नारे के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 मार्च को ‘मैं भी चौकीदार हूं’ अभियान शुरू किया था। मध्यप्रदेश के भाजपा महासचिव वीडी शर्मा के मुताबिक, मैं भी चौकीदार हैशटैग को अब तक 30 लाख लोगों ने रिट्वीट किया। नमो ऐप के जरिए प्रधानमंत्री मोदी रविवार शाम 5 बजे 500 स्थानों पर अभियान को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।