नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, आरोपी काबू

Fraud, Arrested, Police, Employment Officer, Rajasthan

रोजगार कार्यालय का कर्मचारी है आरोपी

हनुमानगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। एसबीआई में क्लर्क के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर छह लाख रुपए की ठगी करने के प्रकरण में टाउन पुलिस ने आरोपित रोजगार कार्यालय के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। बुधवार को पुलिस ने आरोपित सुधीर वर्मा पुत्र शिवरतन वर्मा निवासी वार्ड 23 नवलगढ़ हाल हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी जंक्शन को न्यायालय में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड मंजूर करवाया। पुलिस आरोपित से प्रकरण बारे पूछताछ में जुटी है।

क्या बोले जांच अधिकारी

मामले की जांच कर रहे सहायक उप निरीक्षक लूणकरण सिंह ने बताया कि 21 जुलाई को श्याम सुंदर (28) पुत्र चैनरुप सोनी निवासी वार्ड 35 टाउन ने थाने में मामला दर्ज करवाते हुए बताया था कि नवंबर 2016 में वह रतनलाल सोनी की दुकान पर बैठा था। तभी रोजगार कार्यालय का कर्मचारी सुधीर वर्मा आया। उसने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक में क्लर्क की पोस्ट आई हुई है। उसकी बैंक के महाप्रबंधक से अच्छी जान पहचान है। नौकरी लगाने के लिए प्रति व्यक्ति दो लाख रुपए का खर्चा आएगा। श्यामसुंदर के अनुसार उसने विश्वास में आकर सुधीर को एक लाख रुपए का भुगतान कर दिया। सुधीर ने बकाया रकम बैंक के टेस्ट परीक्षण के दिन लेने की बात कही।

फरवरी 2017 में सुधीर ने अपने कार्यालय के बाहर उसका टेस्ट परीक्षण किया तथा मई-जून में नियुक्ति पत्र आने की बात कही। साथ ही उसका पुलिस वेरिफिकेशन भी करवा बकाया पांच लाख रुपए ले लिए। श्यामसुंदर ने बताया कि जब जून में उसने सुधीर से नियुक्ति पत्र नहीं आने की बात कही तो उसने धमकाया तथा झूठे मामले में फंसाने की बात कही। जब उसने बैंक जाकर पता किया तो अधिकारियों ने बताया कि कोई पोस्ट ही खाली नहीं है। उसने बताया कि इसके बाद रतनलाल सोनी की दुकान पर दो बार पंचायती भी हुई लेकिन सुधीर इसमें नहीं पहुंचा। श्यामसुंदर ने आरोप लगाया कि सुधीर ने झूठा झांसा देकर कपटपूर्वक छह लाख रुपए नकद लेकर ठगी कर ली। पुलिस ने सुधीर के खिलाफ भादंसं की धारा 420, 406 के तहत मामला दर्ज किया था।