Haryana-Rajasthan Roadways: महिला पुलिसकर्मी ने 50 रुपये का बस टिकट नहीं लिया तो राजस्थान-हरियाणा के बीच चालान की जंग शुरू

Haryana-Rajasthan Roadways
Haryana-Rajasthan Roadways: महिला पुलिसकर्मी ने 50 रुपये का बस टिकट नहीं लिया तो राजस्थान-हरियाणा के बीच चालान की जंग शुरू

Haryana-Rajasthan Roadways: हिसार (सच कहूँ/संदीप सिंहमार)। महिला पुलिसकर्मी की वर्दी की धौंस में टिकट न लेने के मामले के बीच हरियाणा और राजस्थान में तनातनी बढ़ गई। पहले जहां हरियाणा में राजस्थान परिवहन निगम की करीब 90 बसों के चालान किए जा चुके हैं तो अब राजस्थान में भी हरियाणा रोडवेज की 26 बसों के चालान किए गए। दरअसल यह पूरा मामला हरियाणा में राजस्थान रोडवेज की बस में टिकट को लेकर महिला पुलिसकर्मी और कंडक्टर के बीच हुए विवाद के बाद शुरू हुआ है। हालांकि परिवहन मंत्री अनिल विज यह स्पष्ट कर चुके हैं कि हरियाणा पुलिस सिर्फ हरियाणा रोडवेज की बसों में ही नि:शुल्क यात्रा कर सकती है।

महिला पुलिसकर्मी की टिकट को लेकर कंडक्टर के साथ बहस विवाद

इस विवाद के बाद जहां हरियाणा पुलिस ने राजस्थान रोडवेज की बसों के चालान काटने शुरू कर दिए थे। वहीं अब राजस्थान में भी हरियाणा रोडवेज की बसों के चालान कटने शुरू हो गए हैं। इस विवाद के बाद हरियाणा व राजस्थान राज्यों की ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई में रोडवेज कर्मचारी और यात्री चक्की के दो पाटों की तरह पिस रहे हैं। इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें हरियाणा रोडवेज का कंडक्टर कह रहा है कि 5-7 सवारी ज्यादा होने की वजह से राजस्थान पुलिस नाजायज तरीके से चालान कर रही है।

ड्राइवर पुलिस कर्मचारी को बता रहा है कि 60 सीटर बस है। इस पर पुलिस कर्मचारी जवाब देता है कि सवारी 64 हैं। इसके बाद कंडक्टर कहता है कि बदले की भावना में कार्रवाई की जा रही है। ऐसी स्थिति में दोनों राज्यों को सौहार्दपूर्ण तरीके से इस मामले को निपटाना चाहिए। दूसरी तरफ हरियाणा रोडवेज ने अपने विभाग के ड्राइवर व कंडक्टर्स को अपनी बसों के सभी कागजात पूरे रखने के आदेश दिए हैं।

यात्री बेवजह परेशान | Haryana-Rajasthan Roadways

आलम यह है कि चालान की कार्रवाई के दौरान बसों को कई-कई देर तक खड़ा रखा जाता है। जिस वजह से यात्रियों को बिना कसूर देरी से अपने गंतव्य की ओर जाना पड़ रहा है। ताजा घटनाक्रम के अनुसार राजस्थान में भी हरियाणा रोडवेज की 26 बसों के एक ही दिन में चालान किए गए। यह चालान जयपुर में हुए हैं। 9 बसों के चालान सिंधी कैंप और 17 बसों के चालान सड़वा मोड़ पर हुए।

Reliance Foundation Hospital 10th Anniversary: अब बच्चों, किशोरियों व महिलाओं का होगा फ्री इलाज!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here