सड़कों पर उतरे ट्रांसपोर्ट कर्मचारी, 2 घंटे बंद रहे मुख्य बस स्टैंड

Ludhiana News
Ludhiana News: सड़कों पर उतरे ट्रांसपोर्ट कर्मचारी, 2 घंटे बंद रहे मुख्य बस स्टैंड

प्रदर्शन: बस स्टैंडों पर बड़ी संख्या में पहुंचे यात्रियों को झेलनी पड़ी परेशानियां

  • जरूरत पड़ी तो उप चुनावों में झंडा मार्च कर खोलेंगे ‘आप’ सरकार की पोल: ढिल्लों

लुधियाना (सच कहूँ/जसवीर सिंह गहल)। Ludhiana News: ट्रांसपोर्ट कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर बुधवार को सुबह दो घंटे के लिए सरकारी बसों के पहिये जाम रखे, जिस कारण अपनी मंजिल पर पहुंचने के लिए बंद के आह्वान से अनजान बस स्टैंड पर बड़ी संख्या में यात्रियों को परेशानियां झेलनी पड़ी। ट्रांसपोर्ट कर्मियों ने भले ही अपनी मांगों को लेकर बुधवार को दो घंटे बसें बंद रखकर रोष प्रदर्शन करने का ऐलान बीते कल (22 अक्तूबर) को किया था, इसके बावजूद भी बड़ी संख्या में यात्री अपनी मंजिल की तरफ को जाने के लिए बस स्टैंड पहुंच गए, जिनको बस स्टैंड पहुंचकर बसों के बंद होने की सूचना मिलते ही परेशानी का सामना करना पड़ा। कर्मियों के राज्य नेता शमशेर सिंह ढिल्लों, जगतार सिंह, जिला नेता जतिन्द्र सिंह सोनी व प्रवीन कुमार ने कहा कि सरकार ट्रांसपोर्ट कर्मियों को मांगों की तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही, जिससे वह प्रदर्शन करने को मजबूर हो रहे हैं। Ludhiana News

उन्होंने बताया कि 1 जुलाई को जालंधर में हुई मीटिंग दौरान सीएम मान ने प्रमुख सचिव पंजाब, स्टेट ट्रांसपोर्ट सचिव पंजाब, पनबस मनेजिंग डायरैक्टर व पीआरटीसी मैनेजिंग डायरैक्टर की उपस्थिति में हमारी मांगों का हल एक महीने में करने का भरोसा दिया था, जो साढेÞ तीन माह बीतने के बाद भी पूरा नहीं हो सका। नेताओं ने कहा कि वह कच्चे कर्मियों को सर्विस नियमों के तहत पक्के करने व अन्य मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों को अनसुना किया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों का 29 अक्तूबर की मीटिंग में भी कोई हल नहीं निकला तो वह राज्य में रहे उप चुनावों के दौरान 3 नवम्बर को बरनाला व चब्बेवाल और 9 को डेरा बाबा नानक व गिद्दड़बाहा में झंडा मार्च कर ‘आप’ सरकार की पोल खोलेगें, इसके बाद भी अगर सरकार व विभाग ने ध्यान नहीं दिया तो मुकम्मल तौर पर चक्का जाम करेंगे। Ludhiana News

…ताकि प्रतिदिन न होना पड़े परेशान

बुजुर्ग दयाल सिंह ने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि आज बसें बंद हैं, बठिंडा जाने के लिए बस स्टैंड आए थे। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह सीधे तौर पर आमजन से जुड़े विभागों के कर्मियों की मांगों का हल तुरंत करे ताकि लोगों को परेशान न होना पड़े। उन्होंने कहा कि कर्मचारी भी छोटी-छोटी मांगों को लेकर आमजन को परेशान करना बंद करें।

ट्रांसपोर्ट कर्मियों ने की हड़ताल, रोकी बसें | Ludhiana News

पटियाला। Patiala News: बुधवार को राज्य भर के बस स्टैंड जहां 2 घंटों तक बन्द रहे, वहीं कच्चे कर्मियों ने अपनी बसें रोककर कामकाज ठप्प कर दिया। बसों के पहिये जाम होने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। वहीं कच्चे कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर उप चुनावों में सरकार के खिलाफ संघर्ष का बिगुल बजा दिया है। जानकारी के अनुसार बुधवार को पंजाब रोडवेज, पनबस, पीआरटीसी कॉन्ट्रैक्ट वर्कर यूनियन पंजाब भर के 27 डिप्पूओं अधीन आते मुख्य बस स्टैंड बंद कर उनके आगे 10 बजे से 12 तक प्रदर्शन किया गया।

संगठन के नेता सीनियर उप प्रधान हरकेश कुमार विक्की व सहजपाल सिंह संधू ने कहा कि 1 जुलाई को सीएम मान, चीफ सचिव पंजाब, एडवोकेट जनरल पंजाब, स्पैशल सचिव टू सीएम पंजाब, प्रमुख सचिव ट्रांसपोर्ट विभाग पंजाब सहित अन्य अधिकारियों से मीटिंग हुई थी, जिसमें एक महीने में समूह कच्चे कर्मियों की मांगों का हल करने का भरोसा दिया गया था, लेकिन साढेÞ तीन माह बीतने के बाद भी वह मांगें अभी तक पूरी नहीं हुई हैं। वहीं जसदीप सिंह लाली, सुलतान सिंह व अतिन्दरपाल सिंह ने कहा कि सरकार व मेनैजमैंट बार-बार मीटिंगें करने के बावजूद मांगें हल नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि आज की 2 घंटे की हड़Þताल कर सरकार को चेतावनी दी गई है कि वह कच्चे कर्मियों के सबर को न परखे, नहीं तो सरकार को इस भारी खामियाजा भुगतना होगा।

उप चुनावों में सरकार के खिलाफ करेंगे झंडा मार्च | Ludhiana News

नेताओं ने अगले संघर्ष दौरान उप चुनावों में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है। 3 नवम्बर को बरनाला व चब्बेवाल में बडे काफिले के रूप में झंडा मार्च किया जाएगा। 9 को डेरा बाबा नानक व गिद्दड़बाहा में सरकार के खिलाफ झंडा मार्च होगा। नेताओं ने कहा कि अगर फिर भी मांगें हल नहीं होती तो आगामी समय में मुकम्मल तौर पर चक्का जाम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:– ‘आम आदमी के सपने को साकार कर रहा प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here