न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए महिला टीम घोषित की

Wellington
Wellington न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए महिला टीम घोषित की

वेलिंगटन (एजेंसी)। न्यूजीलैंड ने गुरुवार से भारत के साथ होने वाली तीन एकदिवसीय श्रृंखला के लिए अपनी 15 सदस्यीय महिला टीम की घोषणा कर दी है। भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिए तेज गेंदबाज रोजमेरी मेयर और आॅफ स्पिनर लेह कास्पेरेक को आराम दिया गया है। वहीं लॉरेन डाउन को भी मातृत्व अवकाश के बाद जुलाई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के बाद टीम में जगह दी गई है विकेटकीपर बल्लेबाज पोली इंग्लिस को भी टीम में पहली बार शामिल किया गया है। इस श्रृंखला को अगले साल भारत में होने वाले विश्वकप मद्देनजर न्यूजीलैंड की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा।

न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच बेन सॉयर इस दौरे को लेकर कहा, ‘सीरीज जीतने की कोशिश के साथ-साथ यह दौरा अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारी के लिए भी महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने कहा इस समूह के लिए टी-20 विश्व कप चैंपियन बनने के लिए ये 24 घंटे शानदार रहे हैं। हम जीत का लुत्फ उठा रहे हैं, लेकिन जब हम भारत पहुंचेंगे तो हमें फिर से ध्यान केंद्रित करना होगा और अगली चुनौती पर ध्यान केंद्रित करना होगा।

न्यूजीलैंड महिला एकदिवसीय टीम:- सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, ईडन कार्सन, लॉरेन डाउन, इजी गेज, मैडी ग्रीन, ब्रुक हॉलिडे, पोली इंग्लिस, फ्रैन जोनास, जेस केर, मेली केर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोवे और ली ताहुहू।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले एकदिवसीय मैच गुरुवार 24 अक्टूबर को, दूसरा मैच रविवार 27 अक्टूबर तथा तीसरा मैच मंगलवार 29 अक्टूबर को होगा। ये सभी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जायेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here