IND vs NZ: न्यूजीलैंड को मात देने के लिए भारतीय टीम में आया ये खिलाड़ी, जानिये….

IND vs NZ
IND vs NZ: न्यूजीलैंड को मात देने के लिए भारतीय टीम में आया ये खिलाड़ी, जानिये....

IND vs NZ:  नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे टेस्ट श्रृंखला में शेष दो मैचों के लिए वॉशिंगटन सूंदर को भारतीय टीम में 16वें सदस्य के रूप में जोड़ा जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट 24 अक्तूबर से पुणे में खेला जाएगा और अंतिम टेस्ट एक नवंबर से मुंबई में शुरू होगा। वॉशिंगटन ने हाल ही में दिल्ली के खिलाफ दिल्ली में खेले गए रणजी ट्रॉफी मुकाबले में शानदार शतक जड़ा और दो विकेट भी लिए।

रविवार को वाशिंगटन ने राष्ट्रीय चयनकर्ता एस शरत के सामने कुल 15 ओवर गेंदबाजी की और अपनी घूमती गेंदों से दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। सबसे पहले उन्होंने बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हर्ष त्यागी को एक खूबसूरत आॅफ ब्रेक गेंद से स्लिप में बाबा इंद्रजीत के हाथों कैच कराया और दिल्ली की 74 रनों की ओपनिंग साझेदारी तोड़ी। इसके बाद उन्होंने टिक कर खेल रहे दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज प्रणव राजवंशी को भी अंदर आती आॅफ ब्रेक गेंद से चलता किया।

Benefit of Alum for Skin: फिटकरी है आपकी त्वचा की कई परेशानियों का इलाज, चेहरे पर आएगा सुंदर ग्लो, लोग भी पूछेंगे सुंदरता का राज…

न्यूजीलैंड ने टेस्ट मैच में भारत को आठ विकेट से हराया | IND vs NZ

रचिन रविंद्र की शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में भारत को आठ विकेट से हरा दिया हैं। कल भारत को 462 के स्कोर पर समेटने के बाद न्यूजीलैंड को 107 रनों का लक्ष्य मिला। खराब रोशनी के कारण शाम को आगे का खेल नहीं हो पाया था। रविवार सुबह के सत्र में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के टॉम लेथम (शून्य) और उसके बाद डेवन कॉन्वे (17) को आउट मैच में वापसी की उम्मीद जगाई थी। लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी करने आये विल यंग और रचिन रविंद्र ने धैर्यपूर्ण बल्लेजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। विल यंग (नाबाद 48) और रचिन रविंद्र (39) रनों की पारी खेली।

न्यूजीलैंड ने 27.4 ओवर में दो विकेट पर 110 रन बनाकर आठ विकेट से जीत दर्ज की। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिये। इससे पहले सरफराज खान और ऋषभ पंत के शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने अपनी दूसरी पारी में 462 रन बनाकर शानदार वापसी की। सरफराज ने परिपक्वता और कौशल का प्रदर्शन करते हुए शानदार (150) रन बनाए, जबकि ऋषभ पंत ने विस्फोटक (99) रन बनाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया मगर वह शतक से चूक गए। दोनों बल्लेबाजों के बीच 150 रनों की साझेदारी हुई थी। भारत ने दूसरी पारी में 462 रन बनाये थे। भारत की पहली पारी मात्र 46 रन पर सिमट गयी थी। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में रचिन रविंद्र (134),डेवन कॉन्वे (91) और टिम साउदी (65) की शानदार पारियों के दम पर 402 रन का स्कोर खड़ाकर 356 रनों की बढ़त बना ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here