दबंग दिल्ली केसी ने यू मुंबा को 36-28 से हराया

Hyderabad
Hyderabad दबंग दिल्ली केसी ने यू मुंबा को 36-28 से हराया

हैदराबाद (एजेंसी)। चोट के बाद वापसी कर रहे नवीन कुमार को बेशक यू मुंबा के डिफेंस ने नहीं चलने दिया लेकिन आशू मलिक (10 अंक) दबंग दिल्ली केसी खेवनहार बने और गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के रोमांचक मैच में अपनी टीम को 36-28 के अंतर से शानदार जीत दिलाई। आज यहां खेले गये मुकाबले में आशू ने कुल 19 रेड की लेकिन 13 रेड के बाद भी नवीन सिर्फ दो अंक ले सके। आशू ने कई मौकों पर दिल्ली को आलआउट से बचाया। मुंबा के पास अंतिम पांच मिनट में कई मौकों पर दिल्ली को आलआउट कर वापसी का मौका मिला था लेकिन वह उन्हें भुना नहीं सकी। मुंबा के डिफेंस पर सबकी नजरें थीं लेकिन वह सिर्फ तीन शिकार कर सके।

मुंबा के डिफेंस ने पहली रेड पर ही नवीन का शिकार कर लिया और शुरूआती 20 मिनट में उन्हें सिर्फ एक अंक लेने दिया। आशू ने हालांकि दिल्ली के लिए रेडिंग की कमान संभाली लेकिन अजीत चव्हाण के सीजन के पहले सुपर रेड और आमिरमोह्म्मद जफरदानेश के 6 अंकों की बदौलत यू मुंबा ने अच्छी वापसी की लेकिन हाफ टाइम तक दिल्ली ने 19-15 की ले रखी थी। दिल्ली ने 10वें मिनट में रेडिंग में कमजोर दिख रही मुंबा को आलआउट कर 11-6 की लीड ले ली थी। मुंबा ने एक समय 9-12 की स्कोर हासिल कर ली थी और पिर अजीत के सुपर रेड की बदौलत स्कोर 12-14 कर दिया। नवीन ने 17वें मिनट में बोनस के साथ खाता खोला। इसी बीच जफरदानेश ने डू ओर डाई रेड में दो अंक की रेड के साथ स्कोर 14-16 कर दिया।

दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था। जफरदानेश बिना टच के लाबी में गए और इस तरह दिल्ली न सिर्फ खुद को इस स्थिति से निकाला बल्कि पहले हाफ की समाप्ति चार अंक की लीड के साथ की। अजीत का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर था। वह हर रेड में अंक ले रहे थ। मुंबा ने जल्द स्कोर 18-21 कर लिया था। दूसरी ओर, आशू लगातार अंक ले रहे थे। इसी बीच अजीत ने डेब्यू में सुपर-10 पूरा किया।

अजीत का दूसरी बार शिकार कर दिल्ली ने 25-19 की अच्छी लीड ले ली। मुंबा ने इसके बाद डिफेंस से दो और रेड से एक अंक साथ फासला 3 का कर दिया लेकिन संदीप देसवाल ने जफरदानेश का सुपर टैकल कर फासला फिर 5 का कर दिया। नवीन की वापसी हो चुकी थी। नवीन ने पहले रनिंग हैंड टच के साथ फासला 6 का कर दिया। 30 मिनट बाद स्कोर 28-22 से दिल्ली के हक में था।

ब्रेक के बाद अजीत पांच के डिफेंस में डू ओर डाई रेड पर आए और लपके गए। फिर दिल्ली के लिए आशीष आए। चार के डिफेंस में वह लपके गए। फिर जफर ने अपने आठवें अंक के साथ स्कोर 25-29 कर दिया। नवीन की अगली रेड पर जफर ने उनका शिकार कर लिया। इसी बीच जफर का सुपर टैकल हो गया। मुंबा करीब आते-आते एक बार फिर 6 अंकों से दूर हो गए। साढ़े तीन मिनट बचे थे औऱ दिल्ली 32-26 से आगे थे। अंतिम पांच मिनट में मुंबा के पास दिल्ली को आलआउट कर मैच में वापसी के कई मौके आए लेकिन वह उसे भुना नहीं सकी। आशू ने उसे हर बार रोका और इस तरह जफरदानेश (11 अंक) तथा डेब्यू कर रहे अजीत (10 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद सीजन के पहले मैच में हार को मजबूर हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here