Baba Siddique Murder Case: मुंबई से कैथल पहुंची क्राइम ब्रांच टीमों ने दूसरे दिन भी की जांच पड़ताल

Kaithal News
Baba Siddique Murder Case: मुंबई से कैथल पहुंची क्राइम ब्रांच टीमों ने दूसरे दिन भी की जांच पड़ताल

कैथल जिले के नरड़ गांव के गुरमेल ने अपने साथियों सहित की थी सिद्दीकी की हत्या

  • जीशान अख्तर और गुरमेल का मेल कैथल जेल में हुआ था

कैथल (सच कहूं/कुलदीप नैन)। Baba Siddique Murder Case: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले की जांच को लेकर मुंबई क्राइम ब्रांच की दो टीमें कैथल पहुंची हुई है। शुरुआत में इन टीमों के पहुंचने की जानकारी पुलिस के उच्च अधिकारियों के अलावा किसी को नहीं है। पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों टीमों में दो इंस्पेक्टर सहित 12 से 15 सदस्य शामिल हैं। जिन्होंने अभी तक तीन युवाओं से पूछताछ की है। इसमें दो युवक आरोप गुरमेल के गांव से हैं, जिनके नाम शिव कुमार और अरुण बताए जा रहे हैं। इसके अलावा एक शहर वासी युवक दीपक को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। टीमें इनसे गुरमेल और जाशीन अख्तर के लिंक लेकर जानकारी जुटा रही है, ताकि फरार चल रहे आरोपी जाशीन को जल्द पकड़ा जा सके।

कैथल एसपी राजेश कालिया ने बताया कि मुंबई से कुछ टीमें आई हुई है। उन्होंने पूरे केस के बारे में हमसे चर्चा करते हुए बताया है कि किस प्रकार मर्डर की प्लानिंग की गई है, कौन कौन लोग इसमें शामिल थे और बाकी कितने लोगों के तार इस गिरोह से जुड़े हो सकते है। हमारी ओर से पूरी तरह क्राइम ब्रांच की टीमों का सहयोग किया जा रहा है। गुरमेल और जीशान के जेल रिकॉर्ड के बारे में भी देखा जा रहा हैं। Baba Siddique Murder Case

मिली जानकारी अनुसार आरोपी जीशान अख्तर गैंगस्टरों के लिए स्लीपर सेल बनाने के लिए कैथल के युवाओं को टारगेट पर था, जो अक्सर यहां आता जाता रहता था। जिसके संपर्क में जिले के एक दर्जन के करीब युवा थे। इनमें ज्यादातर ऐसे थे जिनका अपराधिक रिकॉर्ड है। जीशान अख्तर पर पंजाब में काफी मुकदमे दर्ज है। पंजाब पुलिस इसकी तलाश कर रही थी, जिससे बचने के लिए वह कैथल में अपनी फरारी काटता था। इस दौरान वह जिले के कई स्थानों पर बड़े ऐसों आराम से रहा। पुलिस और गुप्तचर विभाग को भी इसकी भनक नहीं लगी।

हाई प्रोफाइल मामले बाबा सिद्दीकी हत्याकांड को लेकर मुंबई क्राइम ब्रांच की 3 से 4 टीमें कैथल पहुंची हुई है। आरोपी गुरमेल के लिंक में रहे कुछ युवाओं से जानकारी जुटाई जा रही है। बाबा सिद्दीकी की हत्या से पहले जाशीन अख्तर गुरमेल के गांव आया था। कैथल से और भी कुछ लोगों के नाम सामने आए। फिलहाल पूछताछ जारी है, सारा जांच का विषय है।
                                                                                        -कैथल पुलिस अधीक्षक राजेश कालिया

ऐसे हुआ जीशान और गुरमेल का जेल में मेल | Baba Siddique Murder Case

बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल गांव नरड़ का गुरमेल कैथल जेल से ही लॉरेंस गैंग से जुड़ गया था। वह गांव के ही एक युवक की हत्या के मामले में चार साल एक महीना जेल में बंद रहा। यहीं पंजाब के नकोदर के मोहम्मद जशीन अख्तर के संपर्क में आया। जाशीन पहले से ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ है। दोनों जेल की सिक्योरिटी सेल में करीब 15 महीने साथ रहे थे। इसी दौरान दोनों में दोस्ती हो गई थी।

जाशीन पर कलायत थाने में दर्ज केस

जाशीन ने ही गुरमेल को लॉरेंस गैंग के बारे में बताया और उसे अपने गैंग में शामिल कर लिया था। जशीन बदमाशों को हथियार सप्लाई करता है और बड़ी वारदातों को अंजाम देने के लिए युवाओं को तैयार करने में गैंग की सहायता करता है। गुरमेल को भी जशीन ने ही तैयार किया था। अब उसने मुंबई में बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। कैथल जेल से बाहर आने के बाद भी दोनों एक दूसरे के संपर्क में रहे थे। जाशीन पर कैथल के कलायत थाना में हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट के दो केस दर्ज हैं।

इन दोनों मामलों में जशीन को कपूरथला पंजाब जेल से सीआईए कैथल की टीम प्रोडक्शन वारंट पर कैथल लाई थी। टीम उसे 21 अगस्त 2022 को लाई थी और वह कैथल जेल में 17 नवंबर 2023 तक रहा था। इसके बाद उसे कपूरथला जेल भेज दिया गया था। जशीन पर साल 2022 तक पंजाब में पांच केस दर्ज थे, जिनमें हत्या, लूट, डकैती और आर्म्स एक्ट के केस शामिल थे। दो केस कलायत थाना में हो गए थे तो कुल सात केस दर्ज हो गए थे। Baba Siddique Murder Case

यह भी पढ़ें:– कैथल जिले के एक ही गांव से 55 युवा चयनित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here