White Hair Problem Solution: पीली हल्दी से होंगे बाल जबरदस्त काले, नहीं पड़ेगी कलर करवाने की जरूरत

White Hair Problem Solution
White Hair Problem Solution: पीली हल्दी से होंगे बाल जबरदस्त काले, नहीं पड़ेगी कलर करवाने की जरूरत

White Hair Problem Solution:आज के दौर में कम उम्र मे ही बालों का सफेद होना एक आम समस्या बन गई है, जिस से काफी लोग परेशान हैं। एक समय था जब बालों का सफेद होना आपकी बढ़ती उम्र को दर्शाता था, लेकिन आज के समय मे अगर सफेद बालों को देखकर लोगों की उम्र का पता लगाए जाए तो जवान लोग भी बूढ़ों की लिस्ट मे शामिल हो सकते हैं। आज के समय में कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद होने की वजह प्रदूषण, गलत जीवनशैली, पोषक तत्वों की कमी, केमिकल प्रोडक्ट्स और जेनेटिक कारण हो सकते हैं, इनसे छुटकारा पाने के लिए लोग मेहंदी, हेयर ड्राई और कलर का इस्तेमाल करने लगते हैं, लेकिन क्या आपको पता हैं कि इसमें पाए जाने वाले केमिकल आपको बालों को डैमेज करने के साथ ही और तेजी से आपके बालों को सफेद भी कर सकते हैं, ऐसे में बालों को काला करने के लिए घरेलू नुस्खों की मदद लेना ज्यादा फायदेमंद हो सकता हैं, तो आइए, जानते हैं सफेद बालों को काला करने के कुछ घरेलू नुस्खे…

Diabetes Remedy: लाखों की दवाई भी फेल हैं इन घरेलू नुस्खों के आगे, डायबिटीज को बड़ी आसानी से करती हैं कंट्रोल

हल्दी के इस्तेमाल से काले होंगे बाल | White Hair Problem Solution

सफेद बालों को काला करने के लिए आप हल्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं, दरअसल हल्दी में आयरन, कॉपर जैसे औषधीय गुण पाए जाते हैं, जो बालों को काला करने में मदद कर सकते हैं, इसके साथ ही यह आपके बालों को नेचुरली काला बनाने के सथ चमकदार बनाने में भी मदद कर सकता हैं।

बालों को काला करने के लिए ऐसे करें हल्दी का इस्तेमाल

पीली हल्दी से नेचुरल हेयर डाई बनाने के लिए आप एक चम्मच हल्दी पाउडर और 2 चम्मच आंवला पाउडर को लेकर लोहे की कढ़ाही में डालकर अच्छी तरह से रोस्ट कर लें, इस तब तक रोस्ट करें जब तक इसका रंग काला ना हो जाए, अब इसे कढ़ाही में ही ठंडा होने के लिए रख दे, ठंडा होने के बाद इसमें मेहदी, एलोवेरा जेल डालकर अच्छी तरह से मिला लें, अब इस नेचुरल डाई को बालों पर लगभग 30 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें, इसके बाद बालों को पानी से धोकर साफ कर लें, हफ्ते में 2 बार इस नुस्खे के इस्तेमाल से आपके बाल नैचुरली काले होने के साथ मुलायम और चमकदार भी बनेंगे।

अस्वीकरण: लेख में दी गई जानकारी आपकी सामान्य जानकारी के लिए है, यह किसी इलाज का विकल्प नहीं हो सकता। ज्यादा जानकारी के लिए आप अपने डॉक्टर्स से संपर्क कर सकते हैं या किसी एक्सपर्ट की सलाह ले सकते हैं। सच कहूँ इसकी पुष्टि नहीं करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here