Ration Card News: इन राशन कार्ड धारकों को सरकार देगी एंडवास दिवाली गिफ्ट, कम कीमत में मिलेगा सरसों का तेल

Ration Card News
Ration Card News: इन राशन कार्ड धारकों को सरकार देगी एंडवास दिवाली गिफ्ट, कम कीमत में मिलेगा सरसों का तेल

Ration Card News: शिमला (एजेंसी)। सरकार देश के नागरिकों के लिए बहुत सी योजनाएं चलाती हैं, इन योजनाओं का लाभ देश के करोड़ों लोगों को मिलता हैं। वहीं सरकार की ज्यादातर योजनाएं गरीब और जरूरतमंदों के लिए होती हैं, भारत सरकार नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट के तहत गरीब जरूरतमंद लोगों को बेहद कम कीमत पर राशन मुहैया करवाती हैं। इसी योजना के तहत देश के सभी राज्यों में लोगों को कम कीमत पर राशन मिलता हैं, अब हिमाचल प्रदेश सरकार ने अपने राज्य के नागरिकों के लिए दिवाली से बड़ा ऐलान कर दिया हैं, सरकार ने एक तरह से इन लोगों को दीपावली से पहले दिपावली का तोहफा देते हुए बेहद सस्ती दर सरसों का तेल देने का ऐलान किया हैं, आपको बताते हैं इससे गरीब लोगों को कितना फायदा होगा।

Curry Leaves Benefits: सुबह खाली पेट करी पत्ता चबाने के जबरदस्त फायदे, वेट लॉस के साथ-साथ आंखों को भी मिलेगा फायदा

हिमाचल प्रदेश के लोगों कि मिला दीपावली गिफ्ट | Ration Card News

बता दें कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य के राशन कार्ड धारकों को बड़ा तोहफा देते हुए कम कीमत पर सरसों का तेल देने का ऐलान कर दिया हैं, अब महंगाई की मार झेल रहे राशन कार्ड धारकों को सरकार के इस फैसले से काफी राहत मिलेगी। अब उपभोक्ता अपने नजदीकी राशन की दुकानों में जाकर जरूरत के हिसाब से सस्ती कीमत पर सरसों का तेल खरीद सकते है, इसमें सरकार ने खास तौर पर शादी और अन्य समारोह के लिए सरसों तेल लेने के लिए कोई लिमिट तय नहीं की हैं, यानी इन समारोह में जरूरत के हिसाब से कम कीमत पर तेल खऱीदा जा सकता हैं।

इस कीमत पर मिलेगा सरसों का तेल

सरसों के तेल की कीमत फिलहाल काफी बढ़ी हुई हैं, मार्केट में सरसों का तेल 145 रुपये से लेकर 172 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा हैं, लेकिन हिमाचल प्रदेश में अब सरकार के इस फैसले के बाद से लोगों को उनकी जरूरत के हिसाब से तेल लेने पर उन्हें तेल कम कीमत पर दिया जाएगा, फिलहाल सामान्य लोगों को 123 रुपये लीटर के हिसाब से तेल दिया जा रहा हैं।

वहीं जो लोग इनकम टैक्स के दायरे में आते हैं, उन्हें 129 रुपये लीटर दिया जा रहा हैं, पहले इसमें 2 लीटर तक की लिमिट तय की गई थी, लेकिन अब जरूरत के हिसाब से ज्यादा खरीद सकते हैं, उसके लिए कोई लिमिट नहीं, सरकार के इस फैसले से प्रदेश के 19,65,589 राशन कार्ड धारकों को फायदा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here