Winter Forecast: कड़ाके की ठंड के लिए हो जाओ तैयार, मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

Winter Forecast
Winter Forecast: कड़ाके की ठंड के लिए हो जाओ तैयार, मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

haryana punjab weather: चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब और हरियाणा में बदलते मौसम को देखते हुऐ कई बड़ी खबरें सामने आ रही है। जिस दौरान मौसम विभाग का कहना हैं, कि पहाड़ों से आने वाली ठंडी हवाओं के कारण हरियाणा और पंजाब के तापमान में गिरागट आने की संभावनाऐ बहुत ज्यादा हैं। वहीं बताया जा रहा हैं कि वर्ष 2024 में बहुत भीषण गर्मी के चलते, हरियाणा-पंजाब और भारत के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश पड़ी थी। जिसके कारण आने वाले कुछ ही दिनों में लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता हैं। Winter Forecast

Curry Leaves Benefits: सुबह खाली पेट करी पत्ता चबाने के जबरदस्त फायदे, वेट लॉस के साथ-साथ आंखों को भी मिलेगा फायदा

धीरे-धीरे होगा मौसम में परिवर्तन | Winter Forecast

विभाग के मुताबिक :- हरियाणा पंजाब और दिल्ली-एन.सी.आर में तापमान में दशहरे के पश्चात ही मौसम में काफी परिवर्तन देखने को मिल रहा हैं। उन्होंने कहा, कि अभी से मौसम में धीरे-धीरे बदलाव आना शुरू हो गया हैं। साथ ही दक्षिणी-पश्चिमी और मध्य भारत से मॉनसून धीरे-धीरे अपनी गति तेज कर रहा है। जिसका असर काफी हद तक पूर्वोत्तर भारत के इलाकों में देखा जा रहा है।

कई धार्मिक स्थानों पर हुई बर्फबारी | Winter Forecast

वहीं आपको बता दें, कि बाकी राज्यों के मुकाबले अक्टूबर के शुरूआत में ही उत्तराखंड में शीतलहर का आगमन हो चुका हैं। उसी दौरान एक न्युज रिर्पोट से पता चला हैं, कि सिखों के पवित्र स्थान हेमकुंड साहिब जी दरबार में काफी बर्फबारी देखने को मिली हैं और उसी बीच अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में बद्रीनाथ मंदिर के नजदीक ी इलाकों में भी पहाड़ियों पर बर्फबारी पड़नी शुरू हो गई हैं। मौसम विभाग का कहना हैं, कि बदलते मौसम के कारण पहाड़ी इलाकों में आगामी दिनों में बारिश हो सकती हैं।

पहले ही कर ले सदीर्यों की तैयारीयां :-

आपको बता दें – कि इस साल पहले के मुकाबले अधिक ठंड़ पड़ने की संम्भावना बताई जा रही हैं। इसलिए ठंड़ से बचने के लिए आप पहले ही तैयारीयां कर सकते हैं ताकि आपको ठंड़ के कारण अधिक परेशानियों का सामना न करना पडे। यदि आप किसी ठंड़े स्थल पर घुमने-जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं। तो आप अपने साथ गर्म कपड़े अवश्य ही लेकर जाएं। क्योंके मौसम कभी भी बदल सकता हैं। जिनकी सहायता से आप अपनी ट्रीप का भी मजा ले पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here