Visa Free Entry: क्या आप भी बिना Visa और Passport के करना चाहते हैं दुनियाभर में ट्रैवल, तो ये लेख आपके लिए हैं, जरूर पढ़े..

Visa Free Entry
Visa Free Entry: क्या आप भी बिना Visa और Passport के करना चाहते हैं दुनियाभर में ट्रैवल, तो ये लेख आपके लिए हैं, जरूर पढ़े..

Visa Free Entry: मेरा नाम अनुराधा है और में उत्तरप्रदेश से हूं! में और मेरे परिवार पीछले कई महिनों से कहीं घूमने का सोच रहे हैं, लेकिन बात वीजे पर आकर अटक जाती हैं, मम्मी का कहना है कि जहां वीजा फ्री हो वहीं घूमने चलेंगे। मम्मी की ये बात सुनकर मैने इस बात पर सोचा, और काफी रिसर्च की, जिसके बाद मुझे ऐसे ही कुछ देशों के बारें में पता चला जहां वीजा फ्री की सुविधा हैं।

अगर आप भी दुनियाभर में ट्रैवल करना चाहते हैं और वीजा के वजह से नहीं जा पाते, तो तैयार हो जाओं, क्योंकि इन देशों के लिए आपको वीजा की जरूरत बिल्कुल भी नहीं पड़ेगी। जी हां, अक्सर वीजा अप्लाई करने के लिए कई हजारों रुपए खर्च करने पड़ जाते हैं, जिस कारण घूमने का सपना भी अधूरा रह जाता हैं,लेकिन अब टेंशन की जरूरत नहीं हैं। क्योंकि आज हम आपको अपने लेख में दुनिया के उन देशों के बारे में बताएंगें, जहां घूमने जाने वालों के लिए वीजा की जरूरत नहीं पड़ेगी, तो आइए जानते हैं उन देशों के बारे में जहां घूमने के लिए आपको वीजा की जरूरत नहीं होगी, आप काफी किफायती बजट में इन देशों में घूम सकते हैं।

Papaya Leaf In Dengue: क्या आप बदलते मौसम में डेंगू से परेशान हैं? अगर हां, तो इस तरह करे पपीते के पत्तों का इस्तेमाल, बेहद जल्द मिलेंगी राहत

टॉप वीजा फ्री वाले देश कौन से हैं? Visa Free Entry

भूटानः- पूर्वी हिमालय क्षेत्र में बसा भारत का पड़ोसी देश भूटान बेहद खूबसूरत हैं, भूटान जाने के लिए आपको किसी भी तरह के वीजा की जरूरत नहीं पड़ती हैं, भूटान अपने शानदार मठों और मनमोहक दृश्यों के लिए जाना जाता हैं।

बारबाडोसः- कैरिबियन में बना बारबाडोस सूर्य प्रेमियों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं हैं, यहां के पुराने बीच और शानदार लोकल कल्चर लोगों को अट्रैक्ट करता हैं। अगर आप बारबाडोस जाते हैं तो एतिहासिक ब्रिजटाउन और उसकी गैरीसन को जरूर देखने जाएं।

हांगकांगः- हांगकांग चीन का एक स्पेशल एडमिनिस्ट्रेटिव एरिया हैं, जो काफी चहल-पहल भरा शहर हैं, इस चहल-पहल भरे शहर में आप बिना वीजा के हांगकांग जा सकते हैं, ये शहर अपने शानदार स्काईलाइन और कल्चर के लिए जाना जाता हैं। यहां जाकर आज अच्छे से इन्जॉय कर सकते हैं आपको बहुत अच्छा लगेगा।

मालदीवः- हिंद महासागर का खूबसूरत द्वीप मालदीव सैलानियों के बीच काफी फेमस हैं, बॉलीवुड सेलेब्स अक्सर मालदीव में छुट्टियां बिताने पहुंच जाते हैं, आप बिना वीजा के मालदीव जा सकती हैं, मालदीव अपने खूबसूरत ओवरवाटर बंगलों और क्रिस्टल-क्लियर पानी के लिए जाना जाता हैं, ये बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन में से एक हैं, अगर आपकी अभी नई-नई शादी हुई हैं, तो हनीमून के लिए आप यहां जा सकते हैं।

मॉरीशसः- अफ्रीका के तट पर बसा मॉरीशस एक द्वीप हैं, जो नेचर लवर्स के बीच काफी फेमस भी हैं, आप बिना वाजा के मॉरीशस घूम कर आ सकते हैं, यहां के प्राचीन समुद्र तट, लैगून और सीलाइफ आपको काफी पसंद आएगी।

नेपालः भारत का पड़ोसी देश है नेपाल, जहां आप बिना वीजा और पासपोर्ट के आसानी से घूमकर आ सकते हैं, हिमालय की चोटियों में बसा नेपाल ट्रेकर्स और एडवेंचरर्स के लिए स्वर्ग से कम नहीं हैं, काठमांडू के मंदिरों से लेकर पोखरा की शांति और सुंदरता आपको नेपाल का दीवाना बना देंगी।

केन्याः 2024 की शुरुआत से केन्या ने देश में टूरिज्म बढ़ाने के इरादे से भारतीय पासपोर्ट होल्डर्स के लिए वीजा-फ्री ट्रैवल का ऐलान कर दिया था, वाइब्रेट वाइल्डलाइफ और मरीज रिजर्व के लिए मशहूर केन्या में 50 से ज्यादा नेशनल पार्क हैं, भारतीयों को 90 दिनों के लिए वीजा फ्री ट्रैवल का ऑफर मिलता हैं।

मकाऊः यह एशिया के पूर्वी तिमूर की सीमा में स्थित हैं, यह चीन के पड़ोसी देश हैं, लेकिन भारतीय मकाऊ में बिना पासपोर्ट घूम सकते हैं, यहां पर भारतियों के लिए वीजा और पासपोर्ट की जरूरत नहीं होती हैं, यहां पर आप बिना वीजा 30 दिनों तक रह सकते हैं, बता दें कि ये जगह पर्यटकों के बीच बहुत मशहूर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here