Haryana: हरियाणा के बिजली उपभोक्ताओं के लिए आई अच्छी खबर, अब मिलेगी आपको ये खास सुविधा

Haryana
Haryana: हरियाणा के बिजली उपभोक्ताओं के लिए आई अच्छी खबर, अब मिलेगी आपको ये खास सुविधा

Haryana: चंडीगढ़। हरियाणा में बिलजी उपभोक्ताओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई हैं, दरअसल सूबे की जनता को अब नया बिजली कनेक्शन लेने के लिए ज्यादा लंब समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा, हरियाणा विद्युत विनियामक आयोग ने बिजली कनेक्शन देने की समय-सीम निर्धारित कर दी हैं।

Hair Care: बालों को घना और लंबा बनाने के लिए घर पर तैयार करें ये तेल, लोग भी पूछने लगेंगे बढ़ते बालों का राज…

नई टाइमलाइन हुई निर्धारित | Haryana

HERC द्वारा जारी नई समय-सीमा के तहत अब मेट्रोपॉलिटन शहरों में उपभोक्ताओं को पूर्ण आवेदन जमा करने के 3 दिनों के भीतर बिजली कनेक्शन प्राप्त होगा, जबकि नगर क्षेत्रों में यह कनेक्शन 7 दिनों के भीतर प्रदान किया जायेगा, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कनेक्शन प्राप्त करने की समय-सीमा 15 दिनों की रखी गई हैं।

सचिव धान, बाजरा खरीद व्यवस्था की करें निगरानी

हरियाणा के मुख्य सचिव डॉ. टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरुवार को सभी प्रशासनिक सचिवों को राज्य की मंडियों में धान और बाजरा खरीद की व्यक्तिगत तौर पर निगरानी करने के निर्देश दिये हैं। प्रसाद ने यहां मंडलायुक्तों और उपायुक्तों के साथ खरीफ फसलों की खरीद, पराली जलाने और पटाखों की बिक्री और उपयोग के संबंध में एक वर्चुअल समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि सभी मंडियों में खरीद प्रक्रियाओं में पारदर्शिता सुनिश्चित की जाये। साथ ही, इस बात का भी ध्यान रखा जाये कि तौल मशीनों, नमी मापने वाले उपकरणों, ढुलाई और भंडारण जैसी आवश्यक सुविधाओं की समुचित उपलब्धता हो। उन्होंने निर्देश दिये कि किसानों से बातचीत करके खरीद प्रक्रिया के बारे में उनकी चिंता का समाधान किया जाये। उन्होंने उपायुक्तों को निदेश दिये कि मंडियों में पहले से मौजूद धान के उठान में तेजी लाई जाये, क्योंकि आगामी सप्ताह में आवक बढ़ने की उम्मीद है। उन्होंने पराली जलाने की घटनाओं की निगरानी और नियंत्रण के लिये तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here