Gold Price Today: आज फिर सोने की कीमतों में उछाल, जानें कितनी बढ़ी कीमतें

Gold Price Today
Gold Price Today: आज फिर सोने की कीमतों में उछाल, जानें कितनी बढ़ी कीमतें

Gold Price Today: नई दिल्ली (एजेंसी)। अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों आए नहीं कि उससे पहले ही गुरुवार की सुबह घरेलू वायदा बाजार में सोने की कीमतों में तेजी आ गई, जोकि अमेरिकी फेडरल रिजर्व की मौद्रिक नीति के रुख के लिए उम्मीदों को आकार दे सकती है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आने वाले महीनों में अमेरिकी फेड द्वारा आगे की दरों में कटौती की उम्मीदें और भू-राजनीतिक तनाव सोने की कीमतों को समर्थन देने वाले दो प्रमुख कारक हैं। अमेरिका में हाल ही में आए मैक्रो डेटा ने फेड द्वारा आक्रामक दर कटौती की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, अब बाजारों को नवंबर में 25-आधार-बिंदु फेड दर में कटौती की 80 प्रतिशत संभावना दिखाई दे रही है।

एमसीएक्स गोल्ड की जानें आज की कीमतें | Gold Price Today

इस बीच, बुधवार को जारी सितंबर फेड बैठक के मिनटों से पता चला है कि फेड अधिकारियों के ‘काफी बहुमत’ ने 50 आधार अंकों की दर कटौती के साथ आसान मौद्रिक नीति की शुरूआत का समर्थन किया। हालांकि, वे इस बात पर सहमत हुए कि आगे की ढील डेटा-संचालित होगी। कम ब्याज दरों और आर्थिक और भू-राजनीतिक अनिश्चितता के दौर में सोने में तेजी आती है। 5 दिसंबर की समाप्ति के लिए एमसीएक्स गोल्ड सुबह 9:30 बजे के आसपास 0.08 प्रतिशत बढ़कर 74,997 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था।

अस्वीकरण: समाचार में दिए गए विचार और सिफारिशें व्यक्ति विशेष के हैं या ब्रोकरेज फर्मों के हैं, सच कहूँ इसकी पुष्टि नहीं करता है। Gold Price Today

Ratan Tata Death: रतन टाटा की अध्यक्षता में टाटा संस का राजस्व 40 गुना और लाभ 50 गुना बढ़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here