Women’s T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने स्कॉटलैंड को 80 रनों से हराया

Women's T20 World Cup
Women's T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने स्कॉटलैंड को 80 रनों से हराया

Women’s T20 World Cup: दुबई (एजेंसी)। मैरीजान कप्प (43), तेजमिन ब्रिट्स (43) और लॉरा वुलफार्ट (40) रनों की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने हुए महिला टी-20 विश्वकप के 11वें मुकाबले में स्कॉटलैंड को 80 रनों से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। दोनों सलामी बल्लेबाजों पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरूआत दी। कप्तान लॉरा वुलफार्ट ने 27 गेंदों में पांच चौकों एवं एक छक्के की मदद से (40) रन बनाए जबकि तेजमिन ब्रिटस ने 35 गेंदों का सामना कर पांच चौकों एवं एक छक्के की मदद से (43) रनों का योगदान दिया। वुलफार्ट को फ्रेजर ने बेल के हाथों कैच आउट कराया जबकि ब्रिटस को बेल ने ब्राइस के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद मैरीजान कप्प ने 24 गेंदों में धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए (43) रन बना दिए। काप ने इस दौरान छह चौके लगाए। काप को ब्राइस ने कार्टर के हाथों कैच आउट कराया। सुने लूस ने मैच के अंतिम क्षणों में 13 गेंदों का सामना करते हुए दो चौकों की मदद से (नाबाद 18) रन बनाए। उनके साथ अनरी डर्कसन एक रन बनाकर नाबाद रही। स्कॉटलैंड की ओर से स्लेटर , ब्राइस , बेल , फ्रेजर एवं कार्टर ने एक-एक विकेट लिया।

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी स्कॉटलैंड टीम शुरू से ही दबाव में रही। अभी टीम का स्कोर 14 रन पहुंचा था कि खाका ने सलामी बल्लेबाज सस्किया हॉली (छह) को ब्रिटस के हाथों कैच आउट कराकर स्कॉटलैंड को पहला झटका दे दिया। दो रन बाद ही ट्राइआॅन ने सेरा ब्राइस (05) को अपनी ही गेंद पर खुद ने कैच लेकर वापस पैवेलियन भेज दिया। इसके बाद नियमित अंतराल पर स्कॉटलैंड के विकेट गिरते गए। स्कॉटलैंड की ओर से केवल दो बल्लेबाज एयलसा लिस्टर (12) एवं कैथरीन फ्रेजर (14) दहाई संख्या में पहुंच सके। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए स्कॉटलैंड की पूरी टीम 17.5 ओवर में 86 पर समेट कर 80 रनों से मुकाबला जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से नोनकुललेको ग्लाबा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबककि क्लोई ट्राइआॅन , नडीन डी क्लर्क ने दो-दो तथा अयाबोंगा खाका, सुने लूस एवं अनरी डर्कसन ने एक एक विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here