पूंडरी में बीजेपी प्रत्याशी सतपाल जांबा ने तोड़ी निर्दलीय की परंपरा

Kaithal News
Kaithal News: जीत के बाद जश्न मनाते पुंडरी से भाजपा प्रत्याशी के समर्थक।

कलायत में दोहराया इतिहास, कैथल और गुहला से जीती कांग्रेस

कैथल (सच कहूँ/कुलदीप नैन)। Pundri News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के अंतर्गत कैथल जिला के सभी चार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न हुई। सभी चार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना संपन्न होने के बाद विजेता प्रत्याशियों को जीत के प्रमाण पत्र वितरित किए गए। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. विवेक भारती ने बताया कि कैथल विधानसभा क्षेत्र की मतगणना आरकेएसडी कॉलेज के हॉल, कलायत विधानसभा क्षेत्र की मतगणना आरकेएसडी स्कूल के हॉल, पूंडरी व गुहला विधानसभा क्षेत्र की मतगणना आईजी कॉलेज के हॉलों में हुई। Kaithal News

सामान्य पर्यवेक्षकों व मतगणना पर्यवेक्षकों की निगरानी में मतगणना प्रक्रिया की गई। पूंडरी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रत्याशी सतपाल जांबा ने 42 हजार 805 वोट लेकर 2197 वोटो से जीत दर्ज की। वहीं आजाद प्रत्याशी सतबीर भाणा 40 हजार 608 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रहे। इसके साथ ही पुंडरी में 1996 से चली आ रही निर्दलीय विधायक बनने की परंपरा टूट गई। 1996 के बाद पहली बार किसी पार्टी के प्रत्याशी ने यहां से जीत दर्ज की है।

आदित्य सुरजेवाला ने जीती बाजी | Kaithal News

कैथल विधानसभा क्षेत्र से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला ने कुल 83 हजार 744 वोट लेकर 8124 वोटो से जीत दर्ज की। दूसरे स्थान पर भाजपा के प्रत्याशी लीला राम रहे, जिन्हें 75 हजार 620 वोट प्राप्त हुए।

कलायत में दोहराया गया इतिहास

इसी प्रकार से कलायत विधानसभा क्षेत्र में इतिहास ने अपने आपको को दोहराया। यहां से अब तक लगातार दो बार कोई भी विधायक नहीं चुना गया। यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी विकास सहारण ने 48 हजार 142 वोट लेकर 13 हजार 419 वोटो से विजय प्राप्त की। दूसरे स्थान पर भाजपा की प्रत्याशी कमलेश ढांडा को 34 हजार 723 वोट मिले।

गुहला ने जताया देवेंद्र हंस पर भरोसा

गुहला की जनता ने इस बार जिले में सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए देवेंद्र हंस पर भरोसा जताया है। गुहला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र हंस ने 64 हजार 611 वोट लेकर जीत दर्ज की। वहीं बीजेपी के प्रत्याशी कुलवंत बाजीगर 41 हजार 731 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रहे। गुहला में मुकाबला पहले राउंड से ही एक तरफा रहा जोकि आखिर तक बना रहा। Kaithal News

यह भी पढ़ें:– BJP: हरियाणा में निर्दलीय उम्मीदवारों का भाजपा को समर्थन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here