Haryana News: हरियाणा में किसकी आ रही सरकार? भाजपा ने किया ये बड़ा दावा

Haryana News
Haryana News: हरियाणा में किसकी आ रही सरकार? भाजपा ने किया ये बड़ा दावा

Haryana News: श्रीनगर (एजेंसी)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जम्मू-कश्मीर एवं हरियाणा दोनों जगह विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने का भरोसा जताया है। ​ह​रियाणा ​विधानसभा चुनाव के मतदान संपन्न होने के बाद कल देर शाम आये चुनाव पश्चात सर्वेक्षणों के प​रिणामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ ने रविवार को यहां कहा, ‘भाजपा जम्मू-कश्मीर और हरियाणा, दोनों जगह पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। भाजपा सरकार को जनता का आशीर्वाद मिलेगा। चुघ ने कहा, ‘ जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में गरीबों के लिए काम किया है, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में विकास और विश्वास बनाया है। लोग भाजपा को वोट दे रहे हैं और 8 तारीख को नतीजे आएंगे जिसमें भ्रष्ट और लुटेरे हारेंगे।’

Winter Food Tips: बादाम के साथ भिगोकर खाएं ये 4 चीजें, कई गुना बढ़ जाएगी ताकत, कैलकुलेटर की तरह काम करने लगेगा दिमाग..

हरियाणा में 65 प्रतिशत से अधिक मतदान, मतगणना मंगलवार को | Haryana News

हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए 20 हजार से अधिक मतदान केन्द्रों पर शनिवार छह बजे मतदान शांतिपूर्ण ढंग से समाप्त हो गया। राज्य में 66.96 प्रतिशत मतदान हुआ। वोटों की गिनती मंगलवार को की जाएगी। चुनाव आयोग द्वारा जारी आँकड़ों के मुताबिक राज्य के 90 विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों में शाम साढ़े सात बजे तक कुल पंजीकृत 2.04 करोड़ मतदाताओं में से 61.38 प्रतिशत ने मताधिकार का प्रयोग किया था। चुनाव में 1031 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया, जिसमें 101 महिलाएं हैं।

कुछ एक जगह छोटी-मोटी झड़प की शिकायतों को छोड़ कर पूरे राज्य में मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हिसार जिले के खांडा खेड़ी गांव में एक मतदान केंद्र के पास भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु और कांग्रेस प्रत्याशी जस्सी पेटवाड़ के बीच थोड़ी झड़प हो गई थी। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और डॉ. सुखबीर सिंह संधू के साथ निर्वाचन सदन में स्थापित नियंत्रण कक्ष के माध्यम से चुनाव प्रक्रिया पर कड़ी नजर रखी। आयोग के निदेर्शानुसार, चुनाव कार्यवाही पर सख्त और निरंतर निगरानी के लिए सभी मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई थी। फील्ड पर निगरानी और निरंतर फीडबैक के लिए आयोग द्वारा 97 केंद्रीय पर्यवेक्षकों को तैनात किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here