हेमंत खेर की उपस्थिति में SIES कॉलेज में अभिनय कार्यशाला का आयोजन

Sies Festival
Sies Festival: हेमंत खेर की उपस्थिति में SIES कॉलेज में अभिनय कार्यशाला का आयोजन

मुंबई (सच कहूँ न्यूज़)। SIES कला, विज्ञान और वाणिज्य महाविद्यालय, नेरुल द्वारा आयोजित FRAMES FILM FESTIVAL के 22वें संस्करण ने उत्सव के पहले कार्यक्रम, अभिनय कार्यशाला के साथ अपनी यात्रा शुरू की, जो बीती 27 सितंबर 2024 को आयोजित किया गया।

उत्सव प्रतिनिधि ने सच कहूँ संवाददाता को बताया कि जाने-माने अभिनेता हेमंत खेर ने कार्यक्रम में शिरकत की। संक्षिप्त बातचीत के बाद कॉलेज की मीडिया टीम के साथ एक साक्षात्कार सत्र का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने गुजरात के सूरत से शुरू हो नई ऊंचाइयों तक पहुँचने की उनकी यात्रा के बारे में बताया। Sies Festival

उत्सव उद्घाटन: श्री खेर व माननीय प्राचार्या की उपस्थिति में SIESCOM सभागार में कार्यक्रम का शुभ आरम्भ हुआ। इसके पश्चात छात्र टीम द्वारा SIES कॉलेज व समर्पित संकाय सदस्यों और उत्सव की कोर टीम के बारे में एक संक्षिप्त परिचय दिया, जिनके अथक सहयोग से यह उत्सव आयोजित किया जा रहा था। इसके बाद प्राचार्या महोदया ने आये मेहमानों व छात्रों को सम्बोधित किया, व साथ हेमंत खेर के बहुमूल्य समय के लिए आभार व्यक्त किया व साथ ही BAMMC विभाग की सराहना की।

लघु फ़िल्म विमोचन: सभागार में उपस्तिथ छात्रों में उस समय जोश देखने को मिला जब कार्यक्रम के दौरान फ्रेम्स के छात्रों द्वारा निर्मित लघु फ़िल्म दिखाई गई। श्री खेर का हास्य स्वभाव ने सबको बाँध लिया। माहौल को खुशनुमा बनाने के लिए उन्होंने दर्शकों से विभिन्न सवाल पूछे, जिसके चलते सभागार हँसी के फवारों से भर गया।

जीवन मंत्र: श्री खेर ने आगे बताया कि एक इन्सान अपने जीवन में कई-भूमिकाओं और जिम्मेदारियों के साथ बंधा होता है, जो उसे अभिनय में आगे बढने से रोकती हैं। श्री खेर उपरोक्त समस्या के समाधान के रूप में अपना अभिनय प्रैक्टिस का अपना मंत्र (तरीका) सभी छात्रों से साँझा किया। भावनाओं का संतुलन, हावभाव, चेहरे के भाव उनके द्वारा चर्चा किए गए कई विषयों में से कुछ थे। उत्सव प्रतिनिधि ने आगे बताया कि इस सेशन के ज्ञानवर्धक होने के साथ ही इसने सभी में जिज्ञासा भी-भी पैदा की, जिसका समाधान हेमंत खेर नें 30 मिनट तक चले प्रश्नोत्तर सत्र में किया।

धन्यवाद सन्देश: फेस्टिवल अध्यक्ष, अभिषेक जी ने उपस्थिति मेहमानों धन्यवाद किया और विभागाध्यक्ष मिथुन पिल्लई जी श्री खेर को प्रशंसा चिह्न भेंट कर सम्मानित किया तथा इसके पश्चात विधिवत कार्यक्रम 5: 30 बजे संपन्न हो गया। इस प्रकार कामयाब रूप से आयोजित किये गये विभिन्न कार्नेयक्रमों की श्रृंखला ने FRAMES FILM FESTIVAL प्री इवेंट को सफल व सार्थक बना दिया। बता दें कि राष्ट्रीय समाचार पत्र सच कहूँ इस उत्सव में मीडिया पार्टनर हैं।

यह भी पढ़ें:– “सेंट जेवियर्स कॉलेज में मराठी वाङ्मय मंडळ का भव्य उद्घाटन समारोह आयोजित”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here