बाबर आजम ने सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ी

Lahore
Lahore बाबर आजम ने सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ी

लाहौर (एजेंसी)। काम का दबाव कम करने और बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने का हवाला देते हुए बाबर आजम ने एक वर्ष में दूसरी बार पाकिस्तान के सीमित ओवरों की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। बाबर ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर अपनी लंबी पोस्ट में बाबर ने लिखा कि मैं आप लोगों के साथ एक खबर साझा करने जा रहा हूं। मैने पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम से इस्तीफा देने का फैसला लिया है। मैंने पिछले महीने ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को इस संबंध में सूचित कर दिया था।

उन्होंने लिखा टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है, लेकिन अब समय आ गया है कि मैं पद छोड़ दूं और अपनी खेल भूमिका पर ध्यान केंद्रित करूं। उन्होंने कहा कि कप्तानी एक अच्छा अनुभव रहा है, लेकिन इसने काम का बोझ भी बढ़ा दिया है। मैं अपने प्रदर्शन को प्राथमिकता देना चाहता हूँ, अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहता हूँ और अपने परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताना चाहता हूँ, जिससे मुझे खुशी मिलती है। उन्होंने कहा पद छोड़ने से मुझे आगे बढ़ने में स्पष्टता मिलेगी और मैं अपने खेल और व्यक्तिगत विकास पर अधिक ऊर्जा केंद्रित कर पाऊँगा।

बाबर को टी-20 और एकदिवसीय टीमों का कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन दूसरे कार्यकाल में उन्हें एकदिवसीय कप्तानी करने का मौका नहीं मिला। पाकिस्तान को अगले महीने आॅस्ट्रेलिया में तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है। इसके लिए पाकिस्तान को नए कप्तान की तलाश करनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here