UP International Trade Show: यूपीआईटीएस में रहा यूपी की विरासत, संस्कृति और हुनर का श्रेष्ट प्रदर्शन   

Greater Noida
UP International Trade Show: यूपीआईटीएस में रहा यूपी की विरासत, संस्कृति और हुनर का श्रेष्ट प्रदर्शन   

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपीआईटीएस-2024  श्रेष्ट प्रदर्शन के साथ हुआ संपन्न | Greater Noida

  • ट्रेड शो में अंतिम दिन पहुंचे पांच लाख से सबसे अधिक दर्शक

ग्रेटर नोएडा (सच कहूँ/रविंद्र सिंह)। UP International Trade Show: उत्तर प्रदेश सरकार और इंडिया एक्सपो सेंटर के संयुक्त सहयोग से ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर एन्ड मार्ट में आयोजित  25 सितंबर से शुरू हुए दूसरे, उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार शो (यूपीआईटीएस) 2024 का  भव्य  समापन हुआ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के इस दूरदशर्शी विजन की देश से लेकर विदेशों तक भूरी -भूरी प्रशंसा हो  रही  है। ट्रेड शो में अंतिम दिन  दर्शकों ने बड़ी संख्या में शिरकत की, और यूपी के हुनर, टेक्नोलॉजी, सांस्कृतिक संगीत से लेकर लजीज व्यंजनों  के जायके का लुत्फ उठाया। Greater Noida

ट्रेड शो में पांच लाख से अधिक लोग हुए शामिल ,ट्रेड शो की सफलता को दर्शाता है लक्ष्य के पार अकड़ा

उत्तर प्रदेश सरकार के जरिए  आयोजित यूपीआईटीएस -2024 में, डेस्क पंजीकरण के अनुसार  आने वालों की संख्या पांच लाख  से अधिक रही जोकि लक्ष्य के पार का अकड़ा है और यह कार्यक्रम की सफलता को दर्शाता है। फुटफॉल और पुनरावृत्ति फुटफॉल शामिल है, 5 लाख से अधिक दर्ज की गई। पांच दिवसीय यह कार्यक्रम ऊर्जा और उत्साह से भरा हुआ रहा। क्योंकि  प्रतिदिन की लोगों की  प्रदर्शनी में उपस्थिति बड़ी संख्या में रही और भीड़ से हॉल  भरे हुए रहे। व्यस्त माहौल ने उत्तर प्रदेश में व्यापार और सहयोग के लिए इस कार्यक्रम के महत्व को रेखांकित किया। Greater Noida

यूपी अंतर्राष्ट्रीय व्यापार शो उत्तर प्रदेश सरकार की एक महत्वपूर्ण पहल:अरुण कुमार

  • यह सफल  कार्यक्रम पर्याप्त रोजगार के अवसर उत्पन्न करने के लिए तैयार है: वन मंत्री

यूपी इंटर नेशनल ट्रेड शो का अरुण कुमार सक्सेना, वन मंत्री, उत्तर प्रदेश  ने 5 वें दिन,समापन के दौरान  कार्यक्रम का दौरा किया। और लोगों की बड़ी संख्या में  उपस्थिति पर उन्होंने अत्यंत  खुशी जाहिर करते हुए  कहा कि  “उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार शो उत्तर प्रदेश सरकार की एक महत्वपूर्ण पहल का प्रतिनिधित्व करता है, और मुझे इस कार्यक्रम में शानदार उपस्थिति देखकर खुशी हो रही है। यहां आने वाले आगंतुक न केवल हमारे राज्य से, बल्कि पूरे देश और दुनिया भर से आए हैं। जोकि यह दर्शाता  है कि उत्तर प्रदेश के पास क्या विशेष है। यह सफल  कार्यक्रम हमारे लोगों के लिए पर्याप्त रोजगार के अवसर उत्पन्न करने के लिए तैयार है।

“हम आपकी वृद्धि और सफलता  के लिए प्रतिबद्ध: राकेश सचान

  • साथ मिलकर, हम उत्तर प्रदेश को उद्यमिता और नवाचार का केंद्र बना सकते हैं: मंत्री

यूपीआई ट्रेड शो  के समापन  पर एक भव्य पुरस्कार समारोह आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता राकेश सचान, मंत्री एमएसएमई, खादी, ग्रामोद्योग, रेशम, वस्त्र, उत्तर प्रदेश सरकार ने की, जिन्होंने प्रत्येक हॉल के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शकों और विभिन्न प्रतियोगिताओं में अद्वितीय प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए। अपने वक्तव्य में, श्री सचान ने सभी विजेताओं को बधाई दी और प्रतिभा और नवाचार को बढ़ावा देने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने प्रदर्शकों को सरकार के अडिग समर्थन का आश्वासन दिया और कहा, “हम आपकी वृद्धि और सफलता में मदद करने के लिए सभी संभावित सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। साथ मिलकर, हम उत्तर प्रदेश को उद्यमिता और नवाचार का केंद्र बना सकते हैं।”

प्रत्येक हॉल में सर्वश्रेष्ठ स्टॉल को पुरस्कार | Greater Noida

अमेज़न क्राफ्ट (सांभल), मुग़ल ओवरसीज़ (मुरादाबाद), आरोग्य (गौतम बुद्ध नगर) आदि को मिला सर्वश्रेष्ठ स्टॉल का पुरस्कार ट्रेड शो  में   के. विजयेंद्र पांडियन (आईएएस), आयुक्त और निदेशक, उद्योग, उत्तर प्रदेश सरकार की उपस्थिति भी रही, जिन्होंने सभी का स्वागत किया और सरकार और व्यवसाय समुदाय के बीच सहयोग के महत्व पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा, “सबकी भागीदारी हमारे अर्थव्यवस्था की वृद्धि के लिए महत्वपूर्ण है, और हम हर कदम पर आपका समर्थन करने के लिए यहाँ हैं,”  उन्होंने कहा, प्रदर्शकों को वृद्धि और नवाचार के नए अवसरों की खोज करने के लिए प्रेरित करते हुए।उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार शो में, प्रत्येक हॉल में सर्वश्रेष्ठ स्टॉल को पुरस्कार प्रदान किए गए, जिसमें अमेज़न क्राफ्ट (सांभल), मुग़ल ओवरसीज़ (मुरादाबाद), आरोग्य (गौतम बुद्ध नगर) और कई अन्य शामिल हैं। ये पुरस्कार उत्तर प्रदेश में विशाल व्यवसाय क्षमता को दर्शाते हैं।

प्रतिभाशाली छात्रों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का किया उत्कृष्ट  प्रदर्शन

ट्रेड शो  के दौरान, प्रतिभाशाली छात्रों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। चित्रकला प्रतियोगिता में, जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट स्कूल ने टीम ए और टीम बी दोनों में प्रथम और द्वितीय पुरस्कार जीते। नृत्य प्रतियोगिता में, विश्व भारती पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा ने शीर्ष स्थान हासिल किया, इसके बाद ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल और अटल आवासीय विद्यालय, बुलंदशहर तथा नोएडा एजुकेशनल एकेडमी, नोएडा के बीच टाई हुआ। क्विज़ प्रतियोगिता में भी प्रभावशाली प्रदर्शन हुआ, जिसमें सेंट-हूड कॉन्वेंट स्कूल की टीम चैंपियंस ने प्रथम पुरस्कार जीता।
प्रोजेक्ट प्रतियोगिता ने प्रतिभागियों की नवाचार भावना को और भी उजागर किया।

कृषि और ग्रामीण विकास में, जीएल  बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट सर्वश्रेष्ठ

ट्रेड शॉन में कृषि और ग्रामीण विकास में, जीएल  बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट ने पहला स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार, जीएल बजाज इंस्टिट्यूट से साइबर सुरक्षा और महिलाओं की सुरक्षा से संबंधित परियोजनाओं ने भी मान्यता प्राप्त की, साथ ही गैलगोटियास यूनिवर्सिटी से पर्यावरण और स्थिरता पर केंद्रित अद्वितीय प्रविष्टियों को भी मान्यता मिली। जूनियर श्रेणी का पुरस्कार टीम रमेश इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी को महिलाओं की सुरक्षा पर उनके दूरदर्शी प्रोजेक्ट के लिए मिला। Greater Noida

सभी के सहयोग ने कार्यक्रम को नवाचार के सबसे बड़े मंच में बदला: राकेश कुमार

राकेश कुमार, अध्यक्ष, इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट ने यूपीआईटीएस -2024 को सफल बनाने में शामिल सभी के सहयोग के लिए  दिल से धन्यवाद और आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस सफल कार्यक्रम की गूंज विदेशों  तक पहुँची, जोकि सभी के सहयोग का प्रतिफल है। “सबके उत्साह और समर्पण ने इस कार्यक्रम को नवाचार और सहयोग के लिए सबसे बड़े मंच में बदल दिया है, और हम भविष्य में इस गति को बनाए रखेंगे”

पलाश सेन और इयूरिया बैंड ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध | Greater Noida

ट्रेड शो का समापन भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ। जिसमे सांस्कृतिक संध्या में पलाश सेन और इयूरिया बैंड द्वारा एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला अद्भुत प्रदर्शन  किया। जिसको लेकर  यहां उपस्थित लोगों के बीच खूब रोमांच देखने को मिला। वातावरण में उत्साह खूब रहा। जिसमें प्रतिभागी और दर्शक , दोनों ने सफल कार्यक्रम के समापन का भव्य जश्न मनाया।

भविष्य में ये शो व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र के लिए लाभकारी सिद्ध होगा

उत्तर प्रदेश सरकार के भव्य मंच यूपीआईटीएस -2024 ने न केवल नवाचार को प्रदर्शित करने का एक वैश्विक मंच प्रदान किया है, बल्कि ऐसे संबंधों को भी बढ़ावा दिया है जो आने वाले वर्षों में उत्तर प्रदेश के व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र के लिए लाभकारी सिद्ध होंगे। उत्तर प्रदेश सरकार और विभिन्न हितधारकों के बीच हुई साझेदारी कार्यक्रम की सफलता में महत्वपूर्ण रही है।

यह भी पढ़ें:– Punjab Panchayat Election: लौंगो माजरी से सर्वसम्मति से चुनी गई पढ़ी-लिखी ‘सरपंच’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here