School Holiday: भारी बारिश से स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी, ट्रेनें लेट

School Holiday

School Holiday: आज बरसेंगे मूसलाधार बादल, आईएमडी ने ‘ अलर्ट किया जारी

Mumbai मौसम में परिवर्तन के चलते बुधवार शाम को मुंबई शहर और आसपास के क्षेत्रों में (Mumbai Rains) भारी बारिश होने से मुंबई पानी पानी हो गई, जिसके कारण लोकल ट्रेनों को रोकना पड़ा और ये ट्रेनें देरी से चल रही हैं। भारी बारिश के चलते कुछ अन्य ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने आज गुरुवार को मुंबई के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। School Holiday

भारी बारिश के कारण जगह जगह सड़कों पर पानी भर गया जिससे वाहनों की आवाजाही, सेंट्रल लाइन पर लोकल ट्रेन सेवाएं और कुछ उड़ानें भी प्रभावित हुईं। कुर्ला और ठाणे के बीच पटरियों पर पानी भर जाने के कारण लोकल ट्रेनों और एक्सप्रेस ट्रेनों की सेवाएं प्रभावित होने के कारण यात्री विभिन्न स्टेशनों पर फंस गए।

रेड अलर्ट के मद्देनजर स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित | School Holiday

बीएमसी ने कहा, “छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बीएमसी के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी स्कूल और कॉलेज गुरुवार को बंद रहेंगे।” गुरुवार के लिए मौसम विभाग ने पालघर और नासिक के लिए रेड अलर्ट और ठाणे, रायगढ़, मुंबई और पुणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, 25-27 सितंबर के दौरान कोंकण और गोवा तथा मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

जो ट्रेनें देरी से चल रही हैं | School Holiday

मुंबई बारिश लाइव अपडेट: पुनर्निर्धारित ट्रेनों की सूची यहां दी गई है

ट्रेन संख्या 22105 सीएसएमटी- पुणे इंद्रायणी एक्सप्रेस

ट्रेन संख्या 05326 एलटीटी-जीकेपी स्पेशल एक्सप्रेस

ट्रेन संख्या 05558 एलटीटी-रक्सौल जंक्शन एक्सप्रेस

ट्रेन संख्या 18520 एलटीटी-विशाखापत्तनम

ट्रेन संख्या 22119 सीएसएमटी-मडगांव तेजस एक्सप्रेस

ट्रेन संख्या 12701 सीएसएमटी-हैदराबाद हुसैनसागर एक्सप्रेस

ट्रेनें देरी से चल रही हैं | School Holiday

मध्य रेलवे ने बुधवार देर रात यात्रियों से अपील करते हुए कहा, “अपनी सुरक्षा के लिए, सजग रहें, सतर्क रहें। कृपया ट्रेन के अंदर रहें और ट्रेन की पटरियों पर कदम रखने से बचें क्योंकि पटरियों पर पानी भर जाने के कारण लोकल ट्रेनें देरी से चल रही हैं। हम यात्रियों से आग्रह करते हैं कि वे ट्रेन में ही रहें क्योंकि ट्रेन के अंदर ही आप सबसे सुरक्षित हैं। जैसे ही पानी कम होगा, ट्रेन आपके गंतव्य की ओर अपनी यात्रा जारी रखेगी। सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आपका सहयोग आवश्यक है।”

Indian Railways: खुशखबरी! गोरखपुर-हिसार स्पेशल ट्रेन सेवा शुरू! जानिए ट्रेन का रूट और स्टॉपेज!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here