Ind vs Ban 2nd Test: दूसरे टेस्‍ट मैच में कैसी होगी कानपुर की पिच? जानें भारतीय टीम की रणनीति? कानपुर पहुंची भारतीय टीम

Ind vs Ban 2nd Test
Ind vs Ban 2nd Test: जानें भारतीय टीम की रणनीति? कानपुर पहुंची भारतीय टीम

Ind vs Ban 2nd Test: कानपुर (एजेंसी)। बांग्लादेश के खिलाफ 27 सितंबर से शुरू होने वाले श्रृखंला के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिये भारतीय टीम के सदस्य मंगलवार को कानपुर पहुंचे। भारतीय टीम के सदस्य टुकड़ियों में यहां पहुंचे। सबसे पहले चकेरी हवाई अड्डे से भारतीय कोच गौतम गंभीर और विराट कोहली बाहर निकले जबकि कुछ देर बाद शुभमन गिल,रोहित शर्मा को औद्योगिक नगरी में आगमन हुआ। बाद में विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत भी कानपुर पहुंच गये। बांग्लादेश की टीम के देर शाम तक यहां पहुंचने की संभावना है। दोनो टीमे बुधवार से ऐतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम पर बारी बारी से अभ्यास करेंगी। दोनो टीमों को शहर के एकमात्र तीन सितारा होटल लैंडमार्क में ठहराया गया है। टीमों के अभ्यास के शेड्यूल जारी होना बाकी है हालांकि सूत्रों का दावा है कि सुबह के सत्र में मेहमान बांग्लादेश की टीम ग्रीनपार्क में नेट प्रैक्टिस करेगी जबकि शाम को भारतीय टीम अभ्यास सत्र में हिस्सा लेगी।

अरसे बाद ग्रीनपार्क पर टेस्ट मैच के आयोजन को लेकर कानपुर के क्रिकेट प्रेमियों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। अपने पसंदीदा क्रिकेट सितारों की एक झलक पाने के लिये क्रिकेट प्रशंसकों की भीड़ होटल के बाहर दोपहर से ही जम गयी। सुरक्षा के लिहाज से हालांकि पुलिस प्रशंसकों को धकियाते दिखायी दी। होटल में क्रिकेट सितारों का स्वागत तिलक लगा कर किया गया। गौरतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में 1-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय टीम के लिये आईसीसी टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप में अपनी रैंकिंग को मजबूत करने का कानपुर में भरपूर मौका होगा।

पिच रिपोर्ट

वहीं कानपुर टेस्ट मैच को लेकर ईएसपीएनक्रिकइंफो ने एक रिपोर्ट में बताया है कि यहां काली मिट्टी की पिच का इस्तेमाल दूसरे टेस्ट मैच के लिए होगा। पिच का रवैया एक दम फ्लैट रहने वाला है। बाउंस भी ज्यादा गेंदबाजों को नहीं मिलेगा और जैसे-जैसे टेस्ट मैच आगे बढ़ेगा, पिच धीमी होती जाएगी। काली मिट्टी की पिच में ऐसा ही होता है। मुंबई जैसे ग्राउंड में भी काली मिट्टी की पिच इस्तेमाल होती है।

यही कारण है कि थोड़ी सी रणनीति रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को बदलनी पड़ सकती है। हालांकि, बदलाव सिर्फ गेंदबाजी विभाग में ही नजर आने की उम्मीद है। रिपोर्ट में आगे बताया है कि इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया 3 स्पिनरों के साथ उतर सकती है। चेन्नई में आयोजित हुए पहले टेस्ट मैच में भारत ने दो स्पिनर खिलाए थे। रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को पहले टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला था, जबकि कुलदीप यादव बाहर बैठे थे। हालांकि, कानपुर में अश्विन और जडेजा के साथ-साथ कुलदीप यादव को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। इस तरह तीन तेज गेंदबाजों की जगह दो ही पेसर टीम इंडिया इस मैच में उतारेगी। इस वजह से आकाश दीप का पत्ता दूसरे टेस्ट मैच से कटने की उम्मीद जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here