कांग्रेस की आरक्षण नीति को लेकर मायावती ने दिया बड़ा बयान

Mayawati
Mayawati कांग्रेस की आरक्षण नीति को लेकर मायावती ने दिया बड़ा बयान

लखनऊ (एजेंसी)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने सर्वसमाज को कांग्रेस से सतर्क रहने की नसीहत देते हुये कहा कि कांग्रेस और उनके वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की आरक्षण नीति दोगली एवं छलकपट वाली है। सुश्री मायावती ने मंगलवार को एक्स पर पोस्ट किया ‘कांग्रेस व राहुल गाँधी की एससी/एसटी/ओबीसी आरक्षण नीति स्पष्ट नहीं बल्कि दोगली एवं छलकपट की है। अपने देश में इनके वोट के लिए ये आरक्षण का समर्थन व इसे 50 फीसदी से ऊपर बढ़ाने की वकालत तथा विदेश में जाकर इनके आरक्षण को खत्म करने की बात करते हैं। इनके इस दोहरे मापदण्ड से लोग सचेत रहें।

Expressways in UP: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में जल्द होगा जमीन का अधिग्रहण, प्लॉट, जमीन के दाम आसमान पर जाने वाले! जानें पूरी खबर

उन्होने कहा ‘यह भी सच है कि केन्द्र में इनकी सरकार ने ओबीसी आरक्षण सम्बन्धी मण्डल कमीशन रिपोर्ट लागू नहीं की थी। साथ ही, बीएसपी के संघर्ष से एससी/एसटी के पदोन्नति में आरक्षण को प्रभावी बनाने के लिए संसद में लाए गए संविधान संशोधन बिल को भी कांग्रेस ने पास नहीं होने दिया, जो अभी तक लम्बित है। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में इनकी सरकार ने कोर्ट में सही से पैरवी नहीं की। इस आरक्षण विरोधी कांग्रेस व अन्य पार्टियों से भी ये लोग सजग रहें। साथ ही, केन्द्र में रही कांग्रेसी सरकार द्वारा जातीय जनगणना नहीं कराना और अब सत्ता से बाहर होने पर आवाज उठाना, यह सब ढोंग नहीं तो और क्या है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here