पंजाब मेल एक्सप्रेस ट्रेन में दो लोगों से रेलवे सुरक्षा बल पुलिस ने पकड़ी 30 किलो चांदी व नगदी

Jakhal
Jakhal: पंजाब मेल एक्सप्रेस ट्रेन में दो लोगों से रेलवे सुरक्षा बल पुलिस ने पकड़ी 30 किलो चांदी व नगदी

Punjab Mail Express: जाखल (तरसेम सिंह)। जाखल मुंबई सेंट्रल से जाखल बठिंडा फिरोजपुर की ओर जा रही पंजाब मेल एक्सप्रेस ट्रेन में दो लोगों से रेलवे सुरक्षा बल पुलिस ने 30 किलो से भी ज्यादा चांदी सहित हजार रुपये की राशि बरामद की है। जांच के दौरान केस दर्ज किया गया है। मामले की फतेहाबाद के आयकर विभाग अधिकारियों द्वारा भी जांच की जा रही है। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी देते हुए रेलवे सुरक्षा बल पुलिस थाना जाखल के प्रभारी सुशील कुमार ने बताया की मुंबई सेंट्रल से चलकर फिरोजपुर जाने वाली 12137 पंजाब मेल एक्सप्रेस ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल कर्मियों की ओर से ट्रेन में जांच की जा रही थी। खासकर हरियाणा प्रदेश में होने जा रहे चुनावों को लेकर किसी भी तरह की अवैध सामग्री, नकदी इत्यादि की भी विशेष एवं गहनता से जांच की जा रही थी कि इसी दौरान ट्रेन में स्लीपर कोच एस1 में सवार दो यात्रियों से जब सामान जांच करवाने के लिए कहा गया तो उन्होंने सामान जांच करवाने से इनकार करते हुए पुलिसकर्मियों से अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया। सुरक्षा प्रभारी सुशील कुमार ने बताया कि दोनों व्यक्तियों को जब जाखल रेलवे स्टेशन पर उतारा तो उनके सामान की तलाशी ली गई।

जिस दौरान उनके द्वारा लिए हुए बैग को चेक किया गया तो बैग में 30 किलो 100 ग्राम चांदी व 51 हजार 700 रुपये की राशि नकद बरामद हुई। उन्होंने बताया कि पूछने पर यात्रियों ने अपनी पहचान मानसा निवासी लखविंदर सिंह व बुढलाडा निवासी मनदीप सिंह के रूप में बताई। पुलिस को उन्होंने बताया कि वह मानसा में ज्वेलर्स की शॉप करते हैं और चांदी दिल्ली के चांदनी चौक से खरीद कर दुकान पर ले जा रहे थे। लेकिन इन आभूषणों को देखने से बचने के लिए ही वह आनाकानी कर रहे थे। रेलवे सुरक्षा बल की टीम के कार्य में बाधा डालने व गैर कानूनी तरीके से उक्त सामग्री ले जाने के आरोप में दोनों पर केस दर्ज कर कार्रवाई की गई।

पकड़ी गई चांदी की कीमत 28 लाख 50 हजार रुपये के लगभग है। सुरक्षा प्रभारी ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध रेलवे सेक्शन 145 बी व 146 रेलवे एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामले की आगामी जांच की जा रही है। वहीं उपरोक्त मामले में जीएसटी व आयकर विभाग जिला फतेहाबाद ने भी दोनों आरोपियों के बयान दर्ज किए गए हैं और आगामी कार्रवाई आयकर विभाग की ओर से की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here