पटाखा बनाने के लाइसेंस पर कर रहा था भंडारण का भी काम

Firozabad News
Firozabad News: पटाखा बनाने के लाइसेंस पर कर रहा था भंडारण का भी काम

प्रशासन ने हर मृतक परिवार को दिया चार चार लाख का मुआवजा

  • धमाके से दहल गया था शिकोहाबाद क्षेत्र, पांच लोगों की हुई दर्दनाक मौत | Firozabad News
  • अवैध कार्य करने वालों पर प्रशासन को करनी होगी कड़ी कार्रवाई

फिरोजाबाद (सच कहूँ न्यूज़)। Firozabad News: जनपद में केवल शिकोहाबाद इलाका के ही नहीं बल्कि जिले में पटाखों का अवैध रूप से भंडारण किया जाता है। इसकी किसी को भनक तक नहीं होती है। तत्कालीन जिलाधिकारी ने शहर की घनी आबादी में संचालित होने वाली पटाखा के दुकानदारों को भी नोटिस जारी किया था। जबकि घनी आबादी के बीच संचालित होने वाली दुकानें किसी दिन बड़े हादसे का कारण बनेंगी।शिकोहाबाद कोतवाली क्षेत्र के नौशहरा में सोमवार की देर रात पटाखों के गोदाम में धमाका हो गया था। दो मासूम समेत पांच की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल होने की घटना ने हर किसी को हिलाकर रख दिया। Firozabad News

सबसे बड़ा सवाल यह है कि पटाखे का काम करने वाला भूरे खां के पास पटाखे बनाने का लाइसेंस था। लेकिन वह किराए पर मकान लेकर पटाखों को भंडारित करने में लगा था। यही कारण रहा कि इतने बड़े हादसे के रूप में सामने आया। जानकार सूत्रों की मुताबिक दिवाली करीब आने के साथ ही इन दुकानदारों ने पटाखों को गोपनीय ढंग से भंडारण करना प्रारंभ कर दिया है। प्रशासन को अभियान चलाना होगा, जिससे ऐसे लोगों पर कार्यवाही हो सके। इस बारे में सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र कुमार का कहना है कि घनी आबादी के बीच पटाखों की दुकान संचालित होना गलत है, डीएम के निर्देशन में पटाखा बिक्री के लाइसेंसधारकों द्वारा मानकों का पालन किया जा रहा है कि नहीं, इसकी जांच कराई जाएगी। ताकि ऐसे हादसों को रोका जा सके।

गांव में जगह जगह बने हुए है पटाखा गोदाम | Shikohabad News

  • प्रशासन ने तीन गोदाम किए सील

शिकोहाबाद। Shikohabad News: नोशहरा में घनी बस्ती में अन्य कई गोदाम बने हुए हैं। पूरा गांव बारूद के ढेर पर बैठा हुआ है। अवैध रूप से बनाए गए गोदामो में लाखों रुपए का पटाखा भरा हुआ है। प्रशासन ने अवैध गोदामों को चिन्हित कर उन्हें सील करने में जुट गए हैं। प्रशासन ने मंगलवार की सुबह सोनू कचोरा वाले के मकान को सील कर दिया है । निर्माणाधीन मकान में पटाखा रखा हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में एक दो नही आधा दर्जन गोदाम बने हुए हैं जिनमें कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

यह भी पढ़ें:– Fraud: उपचार के नाम पर अस्पताल का कर्मचारी बताकर 5 लाख की ठगी, केस दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here