Haryana News: चौपालों पर सुनाई देने लगे चुनावी चर्चे, ग्रामीण रख रहे सियासी हलचल पर नजर

Haryana News
Haryana News Haryana News: चौपालों पर सुनाई देने लगे चुनावी चर्चे, ग्रामीण रख रहे सियासी हलचल पर नजर

Haryana News: नाथूसरी चोपटा (सच कहूँ न्यूज)। इस बार तो हरियाणा म्हैं मुकाबला जोर का है। बैरा कोनी कोनसी पार्टी बाजी मारज्या। राजस्थान की सीमा से सटे पैंतालीसा क्षेत्र में इसी प्रकार की चर्चा चल रही है। राजस्थान की सीमा से सटे करीब 1 लाख 90 हजार मतदाताओं वाले विधानसभा क्षेत्र ऐलनाबाद में इनेलो, कांग्रेस, भाजपा, जजपा, आप पार्टी ने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। ज्यों ज्यों विधानसभा चुनाव के मतदान का समय नजदीक आ रहा है त्यों त्यों ग्रामीण क्षेत्रों में चुनावी चर्चा जोर पकड़ती जा रही है। हर कोई प्रत्याशी की हार जीत का आकलंन करने लग जाता है। इसके साथ ही ग्रामीण जहां भी इक्टठे होते हैं तो चुनाव की नई जानकारी पूछते रहते हैं तथा पुराने चुनावी किस्से सुनाने लगते हैं।

युवा व बच्चे भी पुराने चुनावी किस्से सुनने में मशगूल हो जाते हैं। प्रत्याशी की हार जीत का भी जिक्र जरूर करते हैं। हर कोई अपनी पार्टी की जीत को लेकर आश्वस्त दिखाई दे रहा है। मतदाता वोट किसको देगें इस बात का तो आभास ही नहीं होने दे रहे हैं। लेकिन एक बात तो साफ तौर पर कहते हैं कि मतदान केंद्र पर वोट डालने जरूर जाऐंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतर मतदाता तो यही कहते हैं कि युवाओं के लिए रोजगार, किसानों के लिए नहरी पानी, खाद बीज व फसलों के उचित भाव देने वाले नुमाईंदे का ही चयन करेंगे। नाथूसरी चोपटा के भादरा रोड पर बैठे विभिन्न गावों के ग्रामीण एक दुकान के पास बैठ कर चुनावी चर्चा करने लग जाते हैं। विधानसभा चुनाव के बारे में उनसे राय जानी तो उन्होंने बताया कि इस बार सरकार किसकी बनेगी यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

बैरा कोनी कौन सा बाजी मारज्या | Haryana News

पवन सेठ का कहना है कि ऐलनाबाद में तो इस बार तो इनेलो, कांग्रेस, भाजपा, जजपा और आप ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। बैरा कोनी कोनसा बाजी मारज्या। उसका कहना है कि सेम की समस्या का हल, नहरी पानी, फसलों के उचित भाव, खाद बीज समय पर व उचित मूल्य पर उपलब्ध करवाने वाले प्रत्याशी का ही चयन करेंगे। विकासकारी सोच व जनहितैषी कार्य करने वाले उम्मीदवार को ही वोट देंगे।

गरीब हितेषी बने सरकार

भागीरथ ढिल्लों, अजय सिहाग का कहना है कि गरीब हितैषी सरकार बननी चाहिए। झूठे वादे व जुमले फेंकने वाले नेताओं का चयन नहीं होना चाहिए। विकास कार्यों को प्राथमिकता से हल करने वाले का चयन जरूरी है। किसानों, मजदूरों, युवाओं, महिलाओं के बारे में अच्छी सोच रखने वाले प्रत्याशी को वोट करेंगे। जो जय जवान जय किसान के नारे को सही शब्दों में सार्थक कर उसका ही चयन होना चहिए।

उम्मीदार साफ छवि का हो

विनोद कुमार राव का कहना है कि हमारा नुमाईंदा साफ छवि का होना चाहिए। बिना किसी भेदभाव के काम करवाने वाला होना चाहिए। आपराधिक प्रवृति वाले व्यक्ति का चयन नहीं करना चाहिए। नाथूसरी कलां के पवन कुमार भडिया का कहना है कि ईमानदार व कर्तव्यनिष्ठ उम्मीदवार का चयन होना चाहिए। वोट किसी भी प्रलोभन, दबाव व लालच में नहीं देंगे। इनका कहना है कि वोट जरूर डालकर आंउगा। नुमाइंदा सबका हितैषी होना चाहिए। भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म कर दे उस उम्मीदवार को वोट करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here