US Accident News: एक साथ भिड़ी कई कारें, 4 भारतीय जिंदा जले, पहचानना हुआ मुश्किल

US News
सांकेतिक फोटो

US Accident News: पुष्टि के लिए किया डीएनए का इस्तेमाल

टेक्सास (एजेंसी)। गत सप्ताह टेक्सास में पांच कारें आपस में भिड़ गई जिसमें 4 भारतीय जिंदा जल गए और जल भी इस कदर गए कि उनकी पहचान करना मुश्किल हो गया, अधिकारियों ने पुष्टि करने के लिए उनके डीएनए का इस्तेमाल किया। इस भयंकर एक्सीडेंट का खुलासा मीडिया रिपोर्ट से हुआ। रिपोर्ट के अनुसार मृतक 30 अगस्त को अर्कांसस के बेंटनविले में कारपूलिंग कर रहे थे, तभी यह भयंकर कार दुर्घटना हो गई। US News

Gold Price Today: सोने की कीमतों में तेजी! बढ़त रह सकती है बरकरार?

रिपोर्ट में मृतकों की पहचान आर्यन रघुनाथ ओरमपति, दर्शिनी वासुदेवन, फारूक शेख और लोकेश पलाचारला के रूप में हुई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि जिस एसयूवी में वे चारों यात्रा कर रहे थे, उसमें एसयूवी में एक तेज रफ्तार ट्रक टकरा गया जिससे उस एसयूवी में आग लग गई और उसमें सवार चारों जिंदा जल गए और जल भी इतने गए कि उनकी पहचान नहीं हो पाई। अधिकारियों ने उनकी पहचान की पुष्टि करने हेतु डीएनए परीक्षण का सहारा लिया। अमेरिका में लंबे सप्ताहांत के कारण पहचान प्रक्रिया में देरी हुई और परिवारों में अनिश्चितता बनी रही।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ओरमपति और उनके दोस्त शेख टेक्सास में अपने चचेरे भाई से मिलने के बाद अर्कांसस वापिस लौट रहे थे, पलाचारला अपनी पत्नी से मिलने जा रहे थे और वासुदेवन अपने चाचा से मिलने जा रहे थे।

दर्शिनी के पिता ने जयशंकर से लगाई मदद की गुहार | US News

रिपोर्ट के अनुसार दर्शिनी के पिता वासुदेवन ने 31 अगस्त को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से विदेश मंत्री एस जयशंकर से संपर्क साधा, ताकि वे उससे मदद मांग सकें। ‘‘प्रिय महोदय, मेरी बेटी दर्शिनी वासुदेवन भारतीय पासपोर्ट संख्या-टी6215559 के साथ पिछले 3 वर्षों से अमेरिका में है, 2 वर्ष एमएस की पढ़ाई और उसके बाद 1 वर्ष नौकरी की और 3150 एवेन्यू ऑफ द स्टार्स अपार्टमेंट 1110-फ्रिस्को, टेक्सास-75034 में रहती है।

कल शाम को उसने 3 बजे से 4 बजे तक 3 अन्य लोगों के साथ कार पूलिंग की। वह लगातार मैसेज कर रही थी और 4 बजे के बाद फोन पर संपर्क किया जा सकता था। उसके साथ यात्रा कर रहे अन्य 3 लोगों से कोई संपर्क नहीं हो सका। यात्रा फ्रिस्को से बेंटनविले (उसके चाचा का घर) तक थी क्योंकि यह एक लंबा सप्ताहांत था और उसने यात्रा के लिए पहले से बुकिंग कर ली थी। हम माता-पिता वास्तव में चिंतित हैं और लगभग 12 घंटे हो गए हैं, हमें अपनी बेटी की स्थिति के बारे में पता नहीं है। कृपया मदद करें।’’ US News

Railway Recruitment: रेलवे में नौकरियों की भरमार, रेलवे भर्ती बोर्ड ने की घोषणा!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here