UP Railway: यूपी के इन जिलों से होकर गुजरेगी नई रेलवे लाईन, ये होगा इसका पूरा रूट…प्रोपर्टी की कीमतों में आएगी तेजी

UP Railway
UP Railway: यूपी के इन जिलों से होकर गुजरेगी नई रेलवे लाईन, ये होगा इसका पूरा रूट...प्रोपर्टी की कीमतों में आएगी तेजी

UP Railway News: गाजियाबाद (रविंद्र सिंह)। दिल्ली से राजधानी लखनऊ आने जाने वालों के लिए खुशखबरी सामने आई हैं, इस रूट पर अब ट्रेनों की गति रफ्तार पकड़ने वाली हैं, दरअसल इस रूट पर नया रेलवे ट्रैक बिछाने का प्लान चल रहा हैं। इस रेलवे लाइन से रेल कनेक्टिविटी और ज्यादा बेहतर होने वाली हैं, हाल ही में पत्रकारों से वार्ता के दौरान डीआरएम राजकुमार सिंह ने बताया है कि थर्ड फोर्थ लाइन की प्रक्रिया के बीच एक नई रेलवे ट्रैक के बारे में बताया जा रहा हैं।

Fitkari for jhaiya: पुरानी से पुरानी झाइयों को साफ कर देगी फिटकरी, इस तरह से करें इसका इस्तेमाल….

कहां से कहां तक बिछेगा नया रेलवे ट्रैक | UP Railway

यह प्रस्तावित नया रेलवे ट्रैक गाजियाबाद मुरादाबाद बरेली रोजा सीतापुर होकर बिछाया जाना हैं, इस रेलवे ट्रैक के लिए लोकेशन सर्वे करवाया जा रहा हैं, इसी साल अक्टूबर महीने तक सर्वे की प्रक्रिया पूरी होने की संभावना हैं, रेलवे बोर्ड को सर्वे की प्रक्रिया पूरा होते ही रिपोर्ट भेज दी जाएगी, इस रेलवे ट्रैक पर संभावित खर्च का आकलन किया जा रहा हैं, इस रेलवे ट्रैक की डीपीआर बनाने पर भी प्रक्रिया चल रही हैं।

जमीन अधिग्रहण को लेकर किया जा रहा मंथन | UP Railway

देहरादून से लेकर सहारनपुर तक नया रेलवे ट्रैक रेलवे बजट में प्रस्तावित हैं, इस रेलवे ट्रैक की कनेक्टिविटी आसान बनाने के लिए इसे हरार्वाला तक बनाए जाने का प्रस्ताव हैं, देहरादून में जमीन की कमी के कारण हरार्वाला को विकसित करने का प्लान बनाया जा रहा हैं, इस प्लान के तहत जमीन अधिग्रहण को लेकर विभिन्न पहलुओं पर राज्य सरकार से विचार विमर्श चल रहा हैं, देहरादून सहारनपुर प्रोजेक्ट का रास्ता हर्रवाला की विकसित से जुड़ा हुआ हैं।

बनाएं जाएंगे अमृत भारत स्टेशन

अमृत भारत परियोजना के तहत रेलवे स्टेशनों का कार्यकल्प किया जा रहा हैं, 2 साल से रेलवे स्टेशनों को विकसित किया जा रहा हैं, अमृत भारत परियोजना के माध्यम से बिजनौर और धामपुर रेलवे स्टेशन को आधुनिकरण सबसे पहले किया जाएगा, इसको लेकर कार्य रफ्तर से किया जा रहा हैं, इसके अलावा ऋषिकेश करणप्रयाग प्रोजेक्ट की तैयारी और यहां बन रहे कंट्रोल रूम के बारे में जानकारी दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here