एमपी अरोड़ा ने सिविल अस्पताल के अपग्रेडेशन के कार्यों का लिया जायजा

Ludhiana News
Ludhiana News: एमपी अरोड़ा ने सिविल अस्पताल के अपग्रेडेशन के कार्यों का लिया जायजा

वाहनों के लिए पार्किंग शैड, वाटर कूलर, साईन बोर्डों के लिए फंड जारी | Ludhiana News

लुधियाना (सच कहूँ/रघबीर सिंह)। Ludhiana News: सांसद संजीव अरोड़ा ने शुक्रवार को सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य, पंजाब हैल्थ सिस्टम कारपोरेशन, लोक निर्माण विभाग, जिला प्रशासन, ठेकेदारों व अन्यों सहित विभिन्न विभागों के सरकारी अधिकारियों की मीटिंग की अध्यक्षता की, जिसमें अस्पताल के नवीनीकरण व अपग्रेडेशन के चल रहे कार्यों का जायजा लिया। इस मौके विधायक अशोक पराशर पप्पी, डिप्टी कमिशनर साक्षी साहनी, एडीसी अनमोल सिंह धालीवाल, सिविल सर्जन डॉ. प्रदीप कुमार महेन्द्रा, सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ. हरप्रीत सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

अरोड़ा ने प्राईवेट ठेकेदारों व अन्य संबंधित अधिकारियों को हिदायत दी कि वह सीवरेज सिस्टम, वाटर परूफिंग, टाईलिंग, सड़कों के फुटपाथ, वॉशरूम व दीवारों पर रंग-रोगन सहित विभिन्न विकास व नवीनीकरण के कार्यों में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि जहां तक सुविधाओं व बुनियादी ढांचे का संबंध है, अस्पताल किसी भी प्राईवेट अस्पताल से कम दिखाई न दे। उन्होंने कहा कि सीएम भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार मरीजों को अच्छी सरकारी स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से लोगों को उच्च स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए सेहत संभाल के लिए बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने में प्राथमिकता दे रही है। Ludhiana News

वहीं डीसी साक्षी साहनी ने भी इस बात पर जोर दिया कि सिविल अस्पताल में लोगों की सुविधा के लिए अधिकारियों को कार्य जल्द पूरा करने की जरूरत है। विधायक अशोक पराशर पप्पी व सिविल सर्जन डॉ. प्रदीप कुमार महेन्द्रा ने अरोड़ा द्वारा अस्पताल के नवीनीकरण व अपग्रेडेशन के लिए किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी भी किसी राज्यसभा मैंबर को लोगों के हित्तों के लिए इतनी मेहनत व लग्न से काम करते नहीं देखा।

वहीं अरोड़ा ने अस्पताल की पार्किंग के प्राईवेट ठेकेदार के बुरे व अंसतुष्टिजनक कार्य पर गहरी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि अगर पार्किंग ठेकेदार की सेवाएं नहीं हैं तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने एसएमओ को कहा कि वह इस संबंधी विस्तारित रिपोर्ट डीसी को भेजें ताकि बनती कार्रवाई की जाए। Ludhiana News

वहीं इस दौरान अरोड़ा को जब अस्पताल में पीने वाले पानी की समस्या से अवगत करवाया गया तो उन्होंने तुरंत अपने तौर पर 5 वाटर कूलर का प्रबंध करने का ऐलान किया। उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों को सख्ती से कहा कि वह अस्पताल में साफ-सफाई के पुख्ता प्रबंध करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अस्पताल में रिक्त पदों को भरने का प्रयास कर रही है।

मरीजों से जानी अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाएं | Ludhiana News

सांसद अरोड़ा सहित अन्यों ने भी अस्पताल का दौरा किया व अस्पताल के कामकाज और वहां दी जा रही सेवाओं के बारे में जानने के लिए मरीजों व उनसे संबंधित लोगों से बात की। अस्पताल के दौरा दौरान अरोड़ा ने देखा कि डिस्पैंसरी में सुविधाओं की कमी के चलते लोगों को मुश्किलें आ रही हैं, इसलिए उन्होंने जल्द ही छत्त वाले पंखों वाला शैड बनाने के लिए कहा व जरूरी फंड भी मौके पर ही जारी किए। उन्होंने बताया कि मौजूदा पार्किंग वाली जगह पर शैड बनाया जाएगा व पार्किंग को अस्पताल के पीछे की तरफ बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:– वैज्ञानिक टीमों ने किया गन्ने की फसल का निरीक्षण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here