जियो नेटवर्क पर चलता है दुनिया का 8 फीसदी मोबाइल डेटा ट्रैफिक

Mumbai
Mumbai जियो नेटवर्क पर चलता है दुनिया का 8 फीसदी मोबाइल डेटा ट्रैफिक

मुंबई (एजेंसी)। रिलायंस जियो के नेटवर्क पर दुनिया का आठ फीसदी मोबाइल डेटा ट्रैफिक चलता है और यह दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल डेटा कंपनी बन गई है। यह जानकारी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के शेयरधारकों की 47वीं वार्षिक महासभा (एजीएम) को संबोधित करते हुए कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने दी।
अंबानी ने कहा, ‘रिलायंस जियो को लॉन्च हुए अभी आठ वर्ष ही हुए हैं और इन आठ वर्षों में उसने दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल डेटा कंपनी बनने का कारनामा कर दिखाया।ह्व उन्होंने कहा कि यह आंकड़ा कितना बड़ा है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यह विकसित बाजारों सहित सभी प्रमुख वैश्विक आॅपरेटरों के डाटा से कहीं अधिक है। उन्होंने कहा कि कंपनी का ग्राहक आधार और डाटा उपयोग लगातार बढ़ रहा है।

UP Railway News: खुशखबरी, यूपी में यहां बन रही 112 किलोमीटर की नई रेल लाइन, इन जिलों के लोगों की हुई मौज, तेजी से बढ़े प्रॉपर्टी के दाम

आरआईएल प्रमुख ने कहा कि डिजिटल होम सर्विस के मामले में भी जियो दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। उन्होंने बताया कि जियो तीन करोड़ से अधिक घरों में डिजिटल सर्विस देती है और जियोएयरफाइबर का लक्ष्य हर 30 दिनों में 10 लाख घरों को जोड़ कर रिकॉर्ड 10 करोड़ घरों तक पहुँचना है। अंबानी ने 2जी ग्राहकों को 4जी में लाने की वृहद योजना का खाका भी पेश किया और कहा ‘जैसे-जैसे 5जी फोन अधिक किफायती होते जाएंगे, जियो के नेटवर्क पर 5जी अपनाने की गति बढ़ेगी, जिससे डेटा खपत में और वृद्धि होगी। और जैसे-जैसे अधिक उपयोगकर्ता 5जी नेटवर्क की ओर बढ़ेंगे, हमारे 4जी नेटवर्क की क्षमता बढ़ती जाएगी। जिससे जियो भारत में 20 करोड़ से अधिक 2जी उपयोगकतार्ओं को जियो के 4जी परिवार में शामिल करने की स्थिति में होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here